लाइव टीवी

Goa Congress: कांग्रेस ने गोवा के अपने 11 विधायकों में से पांच को चेन्नई किया शिफ्ट, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लिया फैसला

दीपक पोखरिया | Senior Correspondent
Updated Jul 16, 2022 | 18:41 IST

Goa Congress: कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि बीजेपी ने पार्टी विधायकों को शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपए दिए हैं। कांग्रेस ने पार्टी में दलबदल की साजिश रचने के आरोप में माइकल लोबो को गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया था।

Loading ...
कांग्रेस ने गोवा के अपने पांच विधायकों को चेन्नई किया शिफ्ट। (File Photo)
मुख्य बातें
  • राष्टपति चुनाव से पहले कांग्रेस ने विधायकों को चेन्नई किया शिफ्ट
  • गोवा के अपने पांच विधायकों को कांग्रेस ने चेन्नई किया शिफ्ट
  • गोवा में कांग्रेस के हैं कुल 11 विधायक

Goa Congress: 18 जुलाई को होने वाले राष्टपति चुनाव से पहले कांग्रेस ने शनिवार को गोवा में पार्टी के 11 में से पांच विधायकों को चेन्नई शिफ्ट कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक जिन 5 कांग्रेस विधायकों को चेन्नई शिफ्ट किया गया है, उनमें संकल्प अमोनकर, एल्टन डकोस्टा, कार्लोस अल्वारेस, रुडोल्फ फर्नांडीस और यूरी अलेमो हैं। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और माइकल लोबो ने पार्टी में दो-तिहाई विभाजन की कोशिश की।

कांग्रेस ने गोवा के अपने पांच विधायकों को चेन्नई किया शिफ्ट

Goa Congress: गोवा बीजेपी प्रभारी सीटी रवि का दावा, कहा- भाजपा में शामिल होने को तैयार हैं कांग्रेस के 11 विधायक

विधायकों को शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपए दे रही है बीजेपी- दिनेश गुंडू राव

कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि बीजेपी ने पार्टी विधायकों को शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपए दिए हैं। कांग्रेस ने पार्टी में दलबदल की साजिश रचने के आरोप में माइकल लोबो को गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया था। वहीं माइकल लोबो ने कहा था कि उनकी बीजेपी में शामिल होने की कोई योजना नहीं है और उन्होंने दलबदल की साजिश रचने के आरोपों से इनकार किया है। 

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी

कांग्रेस पार्टी ने गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर के पास भी याचिकाएं दायर कर अपने दो विधायकों माइकल लोबो और दिगंबर कामत को पार्टी में फूट डालने की कोशिश करने के लिए अयोग्य ठहराने की मांग की थी। ये उसके 5 विधायकों के विधानसभा सत्र में भाग लेने के बाद आया है, जो इनकंपनीडो गए थे।

इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस के पांच विधायक विधानसभा सत्र से पहले पार्टी की बैठक बुलाने के बाद लापता थे। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 विधायक हैं। राज्य में 20 विधायकों के साथ बीजेपी की सरकार है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।