लाइव टीवी

Congress: 2024 में 30-35 सीटों पर आ जाएगी कांग्रेस, महात्मा गांधी नहीं हैं Rahul Gandhi- हिमंत बिस्वा सरमा

Updated Jun 02, 2022 | 10:56 IST

Congress: राज्यसभा चुनाव को लेकर असम के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की हालत बहुत खराब है। साथ ही कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 30-35 सीटों पर आ सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा।
मुख्य बातें
  • राज्यसभा चुनाव को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  • महात्मा गांधी नहीं हैं राहुल गांधी- हिमंत बिस्वा सरमा
  • 2024 में 30-35 सीटों पर आ सकती है कांग्रेस- हिमंत बिस्वा सरमा

Congress: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस एक कमजोर पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी राजस्थान में जो कर रही है, उससे केवल ये साबित होता है कि पार्टी सदस्यों के दबाव में कैसे आ गई है जो उन्हें धमकी दे रहे हैं कि अगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो वे इस्तीफा दे देंगे। 

उन्होंने कहा कि अगर आप आज राजस्थान को देखें, तो राज्य शरणार्थियों को समायोजित करने के लिए एक रेलवे स्टेशन बन गया है। कांग्रेस ने चार राज्यसभा राज्यों के लिए कुछ ऐसे नेताओं को नामित किया है जो चुनाव नहीं जीत सकते। राहुल गांधी ने कहा कि भारत राज्यों का एक संघ है, न कि सभ्यता का। अगर ऐसा है तो आपने दिल्ली से जयपुर में सभी राज्यसभा उम्मीदवारों को क्यों सप्लाई किया है? या दिल्ली से दूसरे राज्यों में? आप एक या दो भेज सकते हैं, लेकिन पूरी खेप नहीं। हिमंत बिस्वा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी राज्यों के साथ अवमानना ​​का व्यवहार करती है।

असम के सीएम  हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Himanta Biswa Sarma: पूर्वोत्तर के छात्रों के खिलाफ नस्लीय भेदभाव हुआ कम, असम के सीएम ने पीएम मोदी को दिया इसका श्रेय

2024 के लोकसभा चुनाव में 30-35 सीटों पर आ सकती है कांग्रेस- हिमंत बिस्वा सरमा

वहीं सरमा ने कहा कि मेरे आकलन में कांग्रेस के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रमुख विपक्षी दल का दर्जा बरकरार रखना मुश्किल होगा और इसकी संख्या घटकर 30-35 सीटों पर आ सकती है। कश्मीरी पंडितों पर हाल की घटनाओं पर राहुल गांधी के हालिया ट्वीट के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी को ट्वीट करने से पहले अपने स्थान का खुलासा करना चाहिए। जब ​​असम में बाढ़ आई थी, तो वो यूके में थे। इसलिए राहुल गांधी को ऐसा नहीं करना चाहिए। वह राहुल गांधी हैं, महात्मा गांधी नहीं।

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में ऐसे नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो उस राज्य से संबंधित नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी ने हर राज्य में ऐसा ही किया है। वहीं बुधवार को हिमंत बिस्वा ने कहा कि मदरसा शिक्षा पर उनकी सरकार का रुख बहुत स्पष्ट है। मदरसा शिक्षा प्रणाली मुस्लिम छात्रों को अप्रतिस्पर्धी बना देगी। हमने मदरसों को बंद नहीं किया है, हमने उन्हें सामान्य स्कूलों में बदल दिया है। हम एक आश्वस्त अल्पसंख्यक आबादी चाहते हैं।

Exclusive: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- 2031 तक कांग्रेस का वजूद खत्म हो जाएगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।