लाइव टीवी

Congress: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का आज 22 शहरों में प्रदर्शन, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार को घेरेगी

Updated Aug 29, 2022 | 06:56 IST

Congress: इससे पहले 5 अगस्त को कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेताओं ने न सिर्फ नारेबाजी, मार्च, धरने और बैनर के माध्यम से विरोध जताया, बल्कि काले कपड़े पहनकर भी अपना प्रतिरोध व्यक्त किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का आज 22 शहरों में प्रदर्शन। (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल
  • आज देश के 22 शहरों में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार को घेरेगी कांग्रेस

Congress: कांग्रेस पार्टी आज देश के 22 शहरों में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। इस दौरान कांग्रेस 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार को घेरेगी। इससे पहले 5 अगस्त को कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेताओं ने न सिर्फ नारेबाजी, मार्च, धरने और बैनर के माध्यम से विरोध जताया, बल्कि काले कपड़े पहनकर भी अपना प्रतिरोध व्यक्त किया।

देश के 22 शहरों में आज महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांध काले रंग की हाफ शर्ट पहने हुए थे तो महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने काले रंग की सलवार-कमीज और दुपट्टा पहन रखा था। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने काले रंग का कुर्ता और इसी रंग का साफा भी बांध रखा था। लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी काले रंग की पैंट और शर्ट पहने हुए थे। वहीं कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने काले रंग की शर्ट पहन रखी थी। हुड्डा ने काले रंग की टोपी भी पहन रखी थी।

पूर्व CM और दिग्गज कांग्रेस नेता चव्हाण बोले- कठपुतली अध्यक्ष बनाकर ‘बैकसीट ड्राइविंग' हुई, तो बच नहीं पाएगी तो कांग्रेस

5 अगस्त को भी कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ किया था प्रदर्शन

राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च निकाला। हालांकि पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया था। 

Congress में थम नहीं रहे हैं बगावती तेवर! अब उदित राज बोले- राहुल के मानवतावादी दृष्टिकोण ने पार्टी को कमजोर कर दिया

हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि इस तानाशाह सरकार को डर लग रहा है। भारत के हालत से, कमरतोड़ महंगाई और ऐतिहासिक बेरोजगारी से, अपनी नीतियों से लाई बर्बादी से। जो सच्चाई से डरता है, वो ही आवाज उठाने वालों को धमकाता है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।