लाइव टीवी

महिला ने मंदिर में किया एक करोड़ रुपये का गुप्त दान, पति की अंतिम इच्छा की पूरी

Updated Aug 05, 2021 | 07:54 IST

महाराष्ट्र के सोलापुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने मंदिर में एक करोड़ रुपये का दान दिया है। महिला के पति का हाल ही में निधन हुआ था।

Loading ...
महिला ने मंदिर में किया एक करोड़ रुपये का गुप्त दान
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के सोलापुर में महिला ने मंदिर में दान दिए एक करोड़ रुपये
  • महिला के पति का कुछ समय पहले हो गया था निधन
  • दान देते समय महिला ने कहा- सार्वजनिक ना की जाए उसकी पहचान

सोलापुर: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक महिला जिसके पति की कुछ समय पहले कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी, उसने एक मंदिर के लिए एक करोड़ रुपये का गुप्त दान दिया है। महिला ने सोलापुर स्थित प्रसिद्ध पंढरपुर मंदिर के न्यास को एक महिला ने एक करोड़ रुपये का दान दिया है। मंदिर के सूत्रों के मुताबिक, महिला के पति का हाल में कोविड-19 से निधन हो गया था।

सार्वजनिक ना की जाए पहचान

दरअसल महिला के पति का जब निधन हुआ तो उनकी अंतिम इच्छा मंदिर में दान करने के थी और महिला ने अपने पति की अंतिम इच्छा के अनुसार, यह राशि दान की।मंदिर के सूत्रों ने कहा कि महिला की छह साल की बेटी है और वह अपना नाम उजागर नहीं करना चाहती तथा उसने मंदिर प्रशासन से अनुरोध किया है कि दान के बारे में किसी को कोई जानकारी न दी जाए।

अंतिम इच्छा की पूरी

खबर के मुताबिक महिला ने इस महीने में अलग-अलग तारीखों के सामूहिक रूप से 1 करोड़ रुपये के कई चेक दिए हैं। चेक सौंपते समय, महिला ने मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों से कहा कि यह उसके पति की अंतिम इच्छा थी कि उनके इंश्योरेंस से मिलने वाली राशि को भगवान विट्ठल को दान कर दी जाए और इसलिए वह दान कर रही हैं।

(PTI इनपुट्स के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।