लाइव टीवी

Delhi Assembly: वीडियो रिकॉर्डिंग को लेकर डिप्टी स्पीकर ने बीजेपी विधायकों को मार्शल से कराया बाहर, विरोध में धरना शुरू

Updated Aug 26, 2022 | 12:57 IST

Delhi Assembly Special Session: बीजेपी के सभी विधायक सदन से बाहर आ गए और विधानसभा परिसर में गांधी प्रतिमा के पास धरना शुरू कर दिया। उन्होंने आबकारी नीति 2021-22 से जुड़े विवाद को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किए जाने और मंत्रिमंडल से हटाए जाने की मांग करते हुए नारे लगाए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
डिप्टी स्पीकर ने बीजेपी विधायकों को मार्शल से कराया बाहर।
मुख्य बातें
  • दिल्ली विधानसभा की डिप्टी स्पीकर ने सभी बीजेपी विधायकों को मार्शल से कराया बाहर
  • विधानसभा से निकाले गए बीजेपी विधायकों ने शुरू किया धरना
  • बीजेपी ने एक दिवसीय सत्र बुलाने पर केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

Delhi Assembly Special Session: दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में हंगामे के बीच डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने बीजेपी विधायक अजय महावर द्वारा सदन की कार्यवाही का वीडियो रिकॉर्ड किए जाने को लेकर उनकी पार्टी के विधायकों को विशेष सत्र के पूरे दिन के लिए मार्शल की मदद से बाहर निकाल दिया। डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने महावर से पूछा कि क्या उन्होंने कानून के खिलाफ जाकर विधानसभा की कार्यवाही का वीडियो रिकॉर्ड किया है? उन्होंने कहा कि क्या आपने वीडियो रिकॉर्ड किया है? अगर आपने ऐसा किया है, तो आपका फोन जब्त क्यों नहीं किया जाना चाहिए? ये सदन के कानून के खिलाफ है। 

डिप्टी स्पीकर ने बीजेपी विधायकों को मार्शल से कराया बाहर

Delhi: शराब नीति को लेकर आज भी बड़ा सियासी संग्राम, BJP करेगी हल्ला बोल, तो CM ने बुलाई विधायकों की बैठक

इसके बाद बीजेपी विधायक महावर और उनकी पार्टी के विधायकों ने बिड़ला के प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया। इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी विधायकों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया। इसके बाद राखी बिड़ला ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने सदन का समय व्यर्थ किया है। उन्होंने बीजेपी विधायकों को मार्शल की मदद से सदन से बाहर निकाल दिया।

53 एमएलए फिजिकली 8 वर्चुअली मौजूद, 'आप' का एक बार फिर दावा, ऑपरेशन लोटस फेल

बीजेपी विधायकों का धरना शुरू

इसके बाद बीजेपी के सभी विधायक सदन से बाहर आ गए और विधानसभा परिसर में गांधी प्रतिमा के पास धरना शुरू कर दिया। उन्होंने आबकारी नीति 2021-22 से जुड़े विवाद को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किए जाने और मंत्रिमंडल से हटाए जाने की मांग करते हुए नारे लगाए।

इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी ने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ दल ने विधानसभा को "राजनीतिक क्षेत्र" बना दिया है और कहा कि एक दिवसीय सत्र बुलाना लोकतंत्र का मजाक है। वहीं दिल्ली कांग्रेस ने मामले में पहले ही कह चुकी है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया सदन के विशेष सत्र में "शराब घोटाले के बारे में झूठ बोलने" के लिए माफी मांगें। वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली आबकारी नीति मामले को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।