लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबी सहयोगियों को किया गिरफ्तार, मारपीट का लगा है आरोप

Updated Sep 18, 2022 | 20:10 IST

Amanatullah Khan: दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह खान और उनके बिजनेस पार्टनर हामिद अली खान मसूद उस्मान के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आप विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबी सहयोगी गिरफ्तार। (File Photo)

Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने उनके चार करीबी सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। आप विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अमानतुल्लाह खान के सहयोगियों को रविवार को एसीबी के एक अधिकारी पर हमला करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था, जबकि उन्होंने उनके आवास पर छापेमारी की थी।

आप विधायक अमानतुल्ला खान के 4 करीबी सहयोगी गिरफ्तार 

Delhi: 'अमानतुल्ला खान ने मेरे घर रखा था कैश और हथियार..' हामिद अली ने ACB के सामने किए बड़े खुलासे

सहयोगियों पर लगा है मारपीट का आरोप 

जामिया नगर में खान की संपत्तियों पर 16 सितंबर को छापा मारा गया था और जामिया पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह खान और उनके बिजनेस पार्टनर हामिद अली खान मसूद उस्मान के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने 12 लाख रुपए कैश के साथ एक बेरेटा हथियार और कुछ कारतूस बरामद किए।

दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती घोटाले क्या है? जिसमें आप विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट ने ACB कस्टडी में

अधिकारियों ने कौसर इमाम सिद्दीकी के पास से 12 लाख रुपए कैश, एक हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए, जो आप कार्यकर्ता और अमानतुल्लाह खान का करीबी सहयोगी है। एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 व्यक्तियों को सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए और भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ अवैध रूप से भर्ती किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।