लाइव टीवी

NIA ने 2 राज्यों में 40 स्थानों पर PFI के खिलाफ की छापेमारी, 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

Updated Sep 18, 2022 | 16:57 IST

Popular Front of India: एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेलंगाना में 38 स्थानों और आंध्र प्रदेश में दो स्थानों पर की गई तलाशी के दौरान चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

Loading ...
NIA ने 2 राज्यों में 40 स्थानों पर PFI के खिलाफ की छापेमारी। (File Photo)

Popular Front of India: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकी कृत्यों को अंजाम देने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने से जुड़े एक मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ रविवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 40 स्थानों की तलाशी ली। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

NIA ने 2 राज्यों में 40 स्थानों पर PFI के खिलाफ की छापेमारी

NIA ने 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेलंगाना में 38 स्थानों और आंध्र प्रदेश में दो स्थानों पर की गई तलाशी के दौरान चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। अधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, दो खंजर और 8.31 लाख रुपये से अधिक नकदी सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई।

PFI module : पटना के PFI मॉड्यूल पर बड़ा एक्शन, 3 और पर कसा शिंकजा, आगे भी होंगी गिरफ्तारियां 

मामला शुरू में 4 जुलाई को तेलंगाना के निजामाबाद थाने में दर्ज किया गया था और राज्य पुलिस द्वारा जांच के दौरान चार आरोपियों-अब्दुल कादर, शेख सहदुल्ला, मोहम्मद इमरान और मोहम्मद अब्दुल मोबिन को गिरफ्तार किया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि बाद में एनआईए ने जांच को आगे बढ़ाने के लिए 26 अगस्त को मामला फिर से दर्ज किया। अधिकारी ने कहा कि तेलंगाना में 38 स्थानों पर छापेमारी की गई, जिसमें सबसे अधिक 23 स्थानों पर निजामाबाद में, उसके बाद जगत्याल में सात, हैदराबाद में चार, निर्मल में दो और आदिलाबाद तथा करीमनगर जिलों में एक-एक स्थान पर छापेमारी की गई।

Bihar: भारत को 2047 तक मुस्लिम राष्ट्र घोषित करने की थी तैयारी! पटना में ट्रेनिंग दे रहे थे PFI और SDPI के ट्रेनर

अधिकारी ने कहा कि कादर और 26 अन्य लोगों से संबंधित मामले में आंध्र प्रदेश के कुर्नूल और नेल्लोर जिलों में एक-एक जगह तलाशी ली गई। साथ ही, उन्होंने कहा कि आरोपी आतंकी कृत्यों को अंजाम देने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रहे थे। प्रवक्ता ने कहा कि मामले में जांच जारी है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।