लाइव टीवी

Ladakh Earthquake: लद्दाख में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई तीव्रता

Updated Sep 25, 2020 | 17:42 IST

Earthquake in Ladakh : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई है।

Loading ...
लद्दाख में भूकंप के झटके,रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई तीव्रता
मुख्य बातें
  • लद्दाख में 5.4 की तीव्रता के भूकंप के झटके किए गए महसूस
  • भूकंप के झटके लगते ही घरों से बाहर निकले लोग, मचा हडकंप
  • पिछले एक महीने के दौरान कई बार इलाके में आ चुका है भूकंप

नई दिल्ली: केंद्र शासित प्रदेश लेह लद्दाख में शुक्रवार दोपहर में भूकंप के तेज झटके मसूसस किए गए। भूकंप के झटके महसूस करते ही लोग घरों से बाहर निकल आए। स्थानीय लोगों में भूकंप आने के बाद हडकंप मच गया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई हैं। भूकंप से अभी तक किसी क्षति या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। फिलहाल यह भी पता नहीं चल सका है कि भूकंप का केंद्र क्या रहा था।

मंगलवार रात को श्रीनगर में  भी मध्यम तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था जिसकी तीव्रता पर 3.6 मापी गई थी। भूकंप के झटके से घबराकर लोग अपने घरों से बाहर निकल आये।  आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप का झटका रात नौ बजकर 40 मिनट पर आया और इसका केंद्र श्रीनगर में जमीन से पांच किलोमीटर नीचे स्थित था।   इसस पहले इसी महीने की 8 तारीख को भी लद्दाख के कारगिल इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे और तब इसकी तीव्रता 4.4 थी। वहीं लेह-लद्दाख में इससे पहले 31 अगस्त को  4.4 की तीव्रता का भूकंप आया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।