लाइव टीवी

Abhishek Banerjee:पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ED का समन

Updated Aug 28, 2021 | 16:07 IST

Mamata Banerjee's nephew Abhishek Banerjee News: कोयला तस्करी मामले में ED ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को समन भेजा है

Loading ...
ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ED का सम्मन
मुख्य बातें
  • अभिषेक बनर्जी को कोयला तस्करी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है
  • प्रवर्तन निदेशालय ने अभिषेक को पूछताछ के लिए 6 सितंबर को बुलाया है
  • उनकी पत्नी रुजिरा को पूछताछ के लिए 1 सितंबर को बुलाया गया है

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को कोयला तस्करी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक सितंबर को तलब किया है,इस मामले में ईडी ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को को भी समन भेजा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने अभिषेक को पूछताछ के लिए 6 सितंबर को बुलाया है जबकि उनकी पत्नी रुजिरा को पूछताछ के लिए 1 सितंबर को बुलाया गया है,  प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों को बैंक डिटेल्स के साथ बुलाया है, इसके अलावा बंगाल सीआईडी के एडीजी और अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बासु को भी नोटिस जारी किया गया है।

CBI की FIR का संज्ञान लेते हुए ईडी ने मनी लॉंड्रिंग जांच शुरू की

इसी मामले में ईडी ने पश्चिम बंगाल पुलिस के दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों श्याम सिंह और ज्ञानवंत सिंह को भी 8 और 9 सितंबर को तलब किया है, कोयला घोटाले में सीबीआई की एफआईआर का संज्ञान लेते हुए ईडी ने मनी लॉंड्रिंग जांच शुरू की थी, सरकारी कोयला खदानों से कथित चोरी का आरोप है।

वहीं ED के समन पर अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा है कि, दादागीरी नहीं चलेगी, रोक सको तो रोक लो, गौर हो कि अभिषेक बनर्जी लोकसभा में डायमंड हार्बर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।