लाइव टीवी

आज रात 8 बजे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी ममता बनर्जी, चुनाव आयोग ने लगाई रोक, धरने पर बैठेंगी CM

Updated Apr 13, 2021 | 00:01 IST

Mamata Banerjee: चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर 24 घंटे चुनाव प्रचार न करने की रोक लगाई है। उनके एक बयान को लेकर उन्हें नोटिस जारी किया गया था।

Loading ...
ममता बनर्जी

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। ममता बनर्जी 24 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएगी। चुनाव आयोग ने TMC प्रमुख ममता बनर्जी पर 12 अप्रैल की रात 8 बजे से 13 अप्रैल की रात 8 बजे तक किसी भी तरह से प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। दरअसल हाल ही में चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को उनके एक बयान के लिए नोटिस भेजा था। ममता बनर्जी को हुगली में चुनाव रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं से अपील करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। 

खबर है कि ममता बनर्जी चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ धरने पर बैठेगी। ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, 'भारत निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति में धरने पर बैठूंगी।'

नोटिस में कहा गया कि चुनाव आयोग को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल से शिकायत मिली है जिसमें आरोप लगाया है कि 3 अप्रैल को बनर्जी ने हुगली में ताराकेश्वर की चुनाव रैली के दौरान मुस्लिम मतदाताओं से अपील की कि उनका वोट विभिन्न दलों में न बंटने दें। चुनाव आयोग ने पाया है कि उनका भाषण जन प्रतिनिधित्व कानून और आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करता है।

तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंनें चुनाव आयोग पर समझौता करने का आरोप लगाया। एक ट्वीट में उन्होंने 12 अप्रैल को लोकतंत्र में काला दिन कहा। एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमेशा से पता था कि हम बंगाल जीत रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।