लाइव टीवी

Jammu Kashmir: सुंजवान में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, 1 जवान भी शहीद

Updated Apr 22, 2022 | 09:46 IST

Jammu Kashmir Encounter: सुंजवान में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर में एक जवान शहीद हो गया है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।

Loading ...
Jammu Kashmir: सुंजवान में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, 1 जवान शहीद और चार घायल
मुख्य बातें
  • जम्मू के सुंजवान में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी
  • सेना का एक जवान एनकाउंटर में शहीद, 4 और जवान एनकाउंटर में घायल
  • इलाके में इंटरनेट सेवा रोकी गई, सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सुंजवान में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया, 'अब तक 2 आतंकवादी मारे गए हैं, 2 एके-47 राइफल, हथियार और गोला-बारूद, सैटेलाइट फोन और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। ऐसा लगता है कि वे 'फिदायीन' हमलावर थे। ऑपरेशन चल रहा है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों का 1 जवान शहीद हो गया है और 4 जवान घायल हो गए। हमने रात में इलाके की घेराबंदी कर दी थी। मुठभेड़ अभी भी जारी है (जम्मू के सुंजवां इलाके में)। लगता है आतंकी किसी घर में छिपे हैं।'

किया छिपकर हमला

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे सीआईएसएफ के 15 जवानों को सुबह की पाली में ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ ने आतंकी हमले को टाला, जवाबी कार्रवाई की और आतंकियों को भागने पर मजबूर किया।

सुरक्षाबलों को मिली सूचना के आधार पर राज्य के सुंजवान इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें सुरक्षाबलों के 4 चार जवान घायल हो गए जबकि एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

Baramulla encounter: बारामूला मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर यूसुफ कांतरू ढेर, कई हत्याओं में था शामिल

आतंकी के पिता से करवाई थी अपील

अब भी यहां पर 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है। इससे पहले बारामूला में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी के पिता को मौके पर बुलाकर सरेंडर करने की अपील भी करवाई। आतंकी के पिता ने बार बार अपील की है कि अगर उसने सरेंडर कर दिया तो उस पर कोई गोली नहीं चलाएगा। बारामूला मे ही मार्मिक विडियो मे पिता ने अपने आतंकी बेटे से कहा सरेंडर कर दो। पिता ने आतंकी बेटे फैसल से सरेंडर करने की गुहार लगाई. वीडियो में सुना जा सकता है कि पिता बार-बार फैसले से आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहा है. पिता ने कहा, 'फैसल सरेंडर कर दो, यहां तुम्हारे ऊपर कोई गोली नहीं चलाएगा।

EXCLUSIVE: पाकिस्तान में आतंकियों की 'टीचर सेना', मेजर हमजा देता था ट्रेनिंग, जबरदस्त खुलासा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।