लाइव टीवी

कुलगाम और पुलवामा में अंधाधुंध गोलीबारी का सुरक्षा बलों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, दो आतंकी ढेर

Updated Jun 11, 2022 | 22:21 IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी मारे गए। आतंकवादी ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी मारे गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुलगाम के गांव खांडीपोरा इलाके में एक आतंकवादी की मौजूदगी की विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि सर्च अभियान के दौरान जैसे ही सर्च टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी। छिपे हुए आतंकवादी ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि मुठभेड़ स्थल के आसपास फंसे नागरिकों को निकालने के लिए सुरक्षा बलों ने सभी नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि आगामी मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के शौच कुलगाम निवासी रसिक अहमद गनी के रूप में पहचाने गए आतंकी को मार गिराया गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक सैनिक भी घायल हुआ है। अधिकारी ने बताया कि उन्हें सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकी पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार समेत कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था।

मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद समेत एक .303 राइफल, 23 राउंड, एक पिस्तौल के साथ 31 राउंड कारतूस, एक हथगोला आदि बरामद किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है। इस बीच, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में दिन में हुई मुठभेड़ में एक और आतंकी मारा गया। प्रवक्ता ने बताया कि जिले के द्रबगाम इलाके में मुठभेड़ हुई। एक आतंकवादी मारा गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।