लाइव टीवी

Air India: एयर इंडिया कोलकाता हवाईअड्डा कार्यालय में विमान अपहरण की धमकी की कॉल

Updated Aug 19, 2021 | 00:10 IST

Flight hijacking threat call: एयर इंडिया के कोलकाता हवाई अड्डे के कार्यालय में अपहरण कॉल आया, फोन करने वाले ने अपना नाम प्रशांत बिस्वास बताया कॉल बांग्ला भाषा में थी मामले की जांच की जा रही है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

कोलकाता: एयर इंडिया कोलकाता हवाई अड्डे के कार्यालय में बुधवार शाम 7 बजे से शाम 7.10 बजे के बीच फ्लाइट हाईजैक करने की धमकी का कॉल आया, फोन करने वाले ने अपना नाम प्रशांत बिस्वास बताया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया की फ्लाइट हाईजैक कॉल बंगाली भाषा में थी। पुलिस उस व्यक्ति का पता लगाने की कोशिश कर रही है जिसने एयर इंडिया के एक विमान को हाईजैक करने की धमकी दी थी। कॉल किस फ्लाइट से आई, इसका विवरण अज्ञात है। 

पिछली बार एयर इंडिया को इसी तरह की कॉल फरवरी 2019 में मिली थी, जब एक गुमनाम ने एयर इंडिया के मुंबई कार्यालय को फोन किया था और कहा था कि एक "इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट" को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा। यह कॉल ऐसे समय में आई थी जब देश में पुलवामा हमले के बाद में भारत और पाकिस्तान के बीच भारी तनाव जारी था।

2015 में, कोलकाता में एयर इंडिया के उसी कार्यालय को ऐसा कॉल आया था

2015 में, कोलकाता में एयर इंडिया के उसी कार्यालय को एक समान कॉल आया था, जिसमें एक बंगाली भाषी व्यक्ति ने कहा था कि "एयर इंडिया की उड़ान का अपहरण कर लिया जाएगा"। हाईजैक की धमकियों, हाईजैक से संबंधित होक्स कॉल को कड़े एंटी हाईजैकिंग अधिनियम, 2016 के तहत निपटाया जाता है। जून 2019 में, अहमदाबाद की एक अदालत ने मुंबई-अहमदाबाद जेट एयरवेज की उड़ान में अपहरण की धमकी देने के लिए एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। नियम 1982 के एंटी हाईजैकिंग एक्ट की जगह लेते हैं, जिसे सरकार पुराना मानती थी। कानून हेग हाईजैक कन्वेंशन और 2010 बीजिंग प्रोटोकॉल को लागू करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।