लाइव टीवी

Kumar Vishwas को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, केजरीवाल पर लगाए थे अलगाववाद के आरोप

Updated Feb 19, 2022 | 19:16 IST

गृह मंत्रालय की तरफ से कुमार विश्वास को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। कुमार को सुरक्षा देने का फैसला गृह मंत्रालय की तरफ से लिया गया है। विश्वास ने हाल ही में केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Loading ...
कुमार विश्वास को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा,MHA ने लिया फैसला
मुख्य बातें
  • गृह मंत्रालय ने दी कुमार विश्वास को Y कैटेगरी की सुरक्षा
  • विश्वास ने केजरीवाल पर अलगाववाद के लगाए थे आरोप
  • कुमार का वीडियो वायरल होने के बाद मिली थी उन्हें धमकियां

नई दिल्ली: कवि और आम आदमी पार्टी के फाउंडर मेंबर कुमार विश्वास  ( Kumar Vishwas) को केंद्रीय मंत्रालय ने वाई कैटेगरी की सुरक्षा ( Y category security) प्रदान की है। कुमार विश्वास ने AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। विश्वास ने दावा किया था कि वीडियो के सामने आने के बाद उन्हें व्हाट्सऐप और फोन कॉल के जरिए धमकियां भी मिल रही हैं और वो इन धमकियों से डरने वाले नहीं हैं।

कुमार ने लगाए थे गंभीर आरोप

कुमार विश्वास ने हाल ही में दावा किया कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। उनका यह बयान वायरल हो गया था। इसके बाद आप की तरफ से इसका खंडन किया और आरोप को बेबुनियाद करार दिया गया। बाद में विश्वास ने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि वो एक बार ये कह दें कि वो खालिस्तान को नहीं पनपने देंगे और वह आतंकवादी संगठन है।  

'फ्लावर समझा क्या', केजरीवाल को विश्वास की चुनौती- वह कह दे कि खालिस्तानियों को नहीं पनपने दूंगा

ऐसी होती है वाई कैटेगरी सुरक्षा

Y कैटेगरी सिक्योरिटी विशिष्ट लोगों को दी जाती है और इसके तरह शख्स की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाते हैं, जिसमें 1 या कभी-कभी 2 कंमाडो और 2 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर शामिल होते हैं। सूत्रों का कहना है कि कुमार विश्वास की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआरपीएफ के जवानों की होगी।

'मैं राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा तो अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं?' अलगाववाद के आरोप पर केजरीवाल का जवाब

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।