लाइव टीवी

Gorakhnath Temple Attack : भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया मुर्तजा, 16 अप्रैल तक बढ़ी पुलिस रिमांड

Updated Apr 11, 2022 | 12:42 IST

भारी सुरक्षा के बीच गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को लेकर ATS की टीम कोर्ट पहुंची। एटीएस ने अहमद मुर्तजा अब्बासी एटीजीएम फर्स्ट की कोर्ट में पेश किया।

Loading ...
गोरखनाथ मंदिर हमला:मुर्तजा की पुलिस हिरासत 16 अप्रैल तक बढ़ी
मुख्य बातें
  • गोरखपुर हमले के आरोपी की अदालत में हुई पेशी
  • मुर्तजा अब्बासी को ACJM फर्स्ट की कोर्ट में किया गया पेश
  • भारी सुरक्षा के बीच लेकर पहुंची ATS लेकर पहुंची

भारी सुरक्षा के बीच गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को लेकर ATS की टीम कोर्ट पहुंची। एटीएस ने अहमद मुर्तजा अब्बासी एटीजीएम फर्स्ट की कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने आरोपी की पुलिस रिमांड 16 अप्रैल तक बढ़ा दी है। आरोपी मुर्तजा की सात दिन की कस्‍टडी रिमांड आज ही खत्‍म हो रही थी। योगी के मठ में सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के आरोपी मुर्तज़ा के और साथियों की तलाश में सुरक्षा एजेंसियां लगी हैं। मुर्तजा जेहादी विचारधारा के वीडियो देखता था और आशंका जताई जा रही थी कि वो आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने की तैयारी भी कर रहा था।

मुर्तजा के चाचा से भी पूछताछ

 अहमद मुर्तजा अब्बासी के चाचा डॉ. केए अब्बासी को पूछताछ और बयान दर्ज कराने के लिए ATS ने तलब किया था। लेकिन वो बयान दर्ज करना के लिए नहीं पहुंचे... बल्कि उन्होंने ATS मुख्यालय को ईमेल भेजकर नोटिस का जवाब दिया। सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के विदेशी कनेक्शन खंगालने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए एटीएस के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियां भी मुर्तजा से पूछताछ कर रही हैं।वहीं मुर्तजा अहमद अब्बासी के पिता मुनीर अब्बासी और मां को भी साथ ले गई है। मुर्तजा के साथ ही मां- बाप से भी ATS हमले के संबंध में अलग- अलग पूछताछ कर रही है। इसके अलावा मुर्तजा के संपर्क में रहे लोगों से भी लगातार पूछताछ जारी है।

गोरखपुर हमले के आरोपी मुर्तजा का कबूलनामा- CAA-NRC को लेकर गुस्से में था, लगा था कि मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है

एनआईए कर चुकी है पूछताछ

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की तीन सदस्यीय टीम गोरखनाथ मंदिर हमले के मुख्य आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ कर चुकी है। आरोपियों से पूछताछ के बाद एनआईए की टीम मामले की रिपोर्ट बनाएगी, जिसे केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपा जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी हैं, इसलिए खुफिया एजेंसियां और पुलिस साजिश का पदार्फाश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

ISIS ने वीडियो जारी कर किया दावा, भारत में चार स्लीपर सेल ऐक्टिव, हंसिए वाले शख्स भी भारत का रहने वाला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।