लाइव टीवी

Lockdown: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

Updated May 17, 2020 | 14:31 IST

Lockdown 4 in Maharashtra: केंद्र के ऐलान से पहले ही महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। राज्य में कोरोना के 30 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं।

Loading ...
महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन
मुख्य बातें
  • कोरोन से बुरी तरह प्रभावित रहा है महाराष्ट्र, राज्य में मुंबई में सर्वाधिक मामले
  • राज्य सरकार ने खतरे को बढ़ते हुए देख 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का किया फैसला
  • महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तीस हजार के पार हो गए हैं

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला किया है। राज्य की उद्धव सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। दरअसल महाराष्ट्र इस समय देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है जहां 30 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा जारी देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि आज समाप्त हो रही है और उम्मीद की जा रही है कि आज ही लॉकडाउन 4.0 को लेकर नई गाइडलाइंस जारी होगी।

 बुरी तरह प्रभावित रहा है महाराष्ट्र

दरअसल महाराष्ट्र इस समय कोरोना से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शनिवार को ही महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1,606 नये मामले सामने आए जिसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार (30706) हो गई है। वहीं महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से मुंबई में 41 मौतों सहित 67 लोगों ने जान गंवाई जिससे राज्य में कुल मृतकों की संख्या 1,135 हो गई है।

7 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये मामले के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 30,706 तब पहुंच गई है। वहीं शनिवार को 524 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसके साथ ही अबतक 7,088 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। राज्य के मुंबई, पुणे, मालेगांव, अमरावती समेत अन्य शहरों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कंपनियां तैनात की गई हैं।

बई में कुल संक्रमितों की संख्या 18,555 है जबकि शहर में 696 लोगों की मौत हुई है। मुंबई और महानगर क्षेत्र में कुल संक्रमितों की संख्या 23,193 है जिनमें से 768 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। शनिवार को 67 लोगों की मौत दर्ज की गई जिनमें 41 मौतें मुंबई में, सात-सात ठाणे और पुणे में, तीन मौतें औरंगाबाद में और दो मौतें मीरा भायंदर में हुई है। इनके अलावा एक-एक व्यक्ति की मौत नासिक और सोलापुर में हुई 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।