लाइव टीवी

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा- हिंदुओं के अल्पसंख्यक होते ही धर्मनिरपेक्षता-संविधान नहीं होगा

Updated Aug 28, 2021 | 13:56 IST

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को कहा कि संविधान, धर्मनिरपेक्षता और कानून की बात तब तक चलेगी जब तक हिंदू बहुसंख्यक हैं, इनके अल्पसंख्यक हो जाने के बाद, कुछ भी नहीं रहेगा।

Loading ...
गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल
मुख्य बातें
  • जब तक हिंदू बहुमत में,तब तक संविधान-कानून: नितिन पटेल
  • अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ने पर कोर्ट-कचहरी नहीं होगी: गुजरात के उपमुख्यमंत्री
  • संविधान, धर्मनिरपेक्षता को दफना दिया जाएगा: पटेल

नई दिल्ली: गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि संविधान, धर्मनिरपेक्षता और कानून की बात तब तक चलेगी जब तक हिंदू बहुसंख्यक हैं, और एक बार इस समुदाय के अल्पसंख्यक हो जाने के बाद कुछ भी नहीं रहेगा। पटेल ने गांधीनगर में भारत माता मंदिर में यह टिप्पणी की, जिसे राज्य में भारत माता का पहला मंदिर माना जाता है।

विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित मंदिर में मूर्ति प्रतिष्ठा महोत्सव (मूर्ति स्थापना समारोह) में बोलते हुए पटेल ने कहा, 'हमारे देश में कुछ लोग संविधान, धर्मनिरपेक्षता के बारे में बात करते हैं। लेकिन मैं आपको बताता हूं और अगर आप इसे वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो इसे करें...मेरे शब्दों को नोट कर लें। संविधान, धर्मनिरपेक्षता, कानून आदि की बात करने वाले ऐसा तब तक करेंगे जब तक कि इस देश में हिंदू बहुसंख्यक हैं, जिस दिन हिंदुओं की संख्या घटेगी और दूसरों की बढ़ेगी, तब धर्मनिरपेक्षता नहीं, लोकसभा नहीं, संविधान नहीं होगा। सब कुछ (फेंक दिया) हवा में दफन हो जाएगा। कुछ नहीं रहेगा।' 

समारोह में गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा, विहिप और आरएसएस के शीर्ष नेता मौजूद थे।

पटेल ने अपने लगभग 37 मिनट के भाषण में आगे कहा, 'मैं सभी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। मुझे इसे भी स्पष्ट करना चाहिए। लाखों मुसलमान देशभक्त हैं, लाखों ईसाई देशभक्त हैं। भारतीय सशस्त्र बलों में हजारों मुसलमान हैं। गुजरात पुलिस बल में हजारों मुसलमान हैं। वे सभी देशभक्त हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।