लाइव टीवी

इधर दिल्ली में राहुल गांधी कर रहे थे रैली, उधर गुजरात युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने दे दिया इस्तीफा

शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Sep 05, 2022 | 00:34 IST

विश्वनाथ सिंह वाघेला, गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वाघेला से पहले हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
विश्वनाथ सिंह वाघेला
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी के गुजरात दौरे से पहले कांग्रेस को लगा झटका
  • इस्तीफा दे बोले विश्वनाथ सिंह वाघेला- कांग्रेस में होती है गांधी परिवार की पूजा
  • कई राज्यों में टूट का सामना कर रही है कांग्रेस

रविवार को दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी रैली हुई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा। इधर राहुल पार्टी को मजबूत करने के लिए रैली कर रहे थे, उधर गुजरात कांग्रेस के युवा अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह वाघेला ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया। 

विश्वनाथ सिंह वाघेला के बारे में कहा जा रहा है कि वो गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वाघेला का इस्तीफा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गुजरात दौरे से एक दिन पहले आया है। वाघेला ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दिया है।

वाघेला ने इस्तीफा देते हुए कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार की पूजा होती है। हर ओर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीर लगी रहती है। कांग्रेस अपनी विचारधारा से भटक गई है। पार्टी में गुटबाजी हावी है और इसमें युवाओं का कोई भविष्य नहीं है।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए राहुल गांधी सोमवार को गुजरात दौरे पर जाएंगे, जहां वो राज्य के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे और आगामी चुनाव के लिए रणनीति बनाएंगे। इसी बीच वाघेला का इस्तीफा देना कांग्रेस के लिए राज्य में बड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें कि कांग्रेस कई राज्यों में टूट का सामना कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद से जम्मू-कश्मीर में पार्टी लगातार टूट रही है। आजाद खुद की पार्टी बनाने का ऐलान कर चुके है। हिमाचल में आनंद शर्मा और पंजाब में मनीष तिवारी भी बागी रूख अपनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें- देश को बांटते हैं बीजेपी और आरएसएस के नेता, दिल्ली के रामलीला मैदान से बोले राहुल गांधी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।