लाइव टीवी

Jammu Kashmir: स्टिकी बम के साथ हमले की तैयारी में था हाइब्रिड आतंकवादी, सुरक्षा बलों ने लिया दबोच

Updated Sep 04, 2022 | 21:39 IST

हाल के दिनों में कश्मीर में हाईब्रिड आतंकियों का गतिविधियां बढ़ गई हैं। इनकी टारगेट किलिंग में कई लोग मारे जा चुके हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
मुख्य बातें
  • घाटी में कई हाईब्रिड आतंकी किए जा चुके हैं गिरफ्तार
  • शनिवार को एक पाकिस्तानी जासूस भी हुआ था गिरफ्तार
  • सोपोर से गिरफ्तार किया गया है यह आतंकी

कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सोपोर से एक हाईब्रिड आतंकी गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से एक स्टिकी बम बरामद किया गया है। 

पुलिस ने रविवार को कहा कि सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में एक हाइब्रिड आतंकवादी के पास से स्टिकी बम यानि कि चुंबकीय बम बरामद हुआ हैं। साकिब शकील डार के रूप में पहचाने जाने वाले इस आतंकवादी को शनिवार शाम गिरफ्तार किया गया था।
उत्तरी कश्मीर के सोपोर में पत्रकारों से बात करते हुए एसपी शब्बीर नवाब ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शनिवार शाम को एक हाइब्रिड आतंकवादी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। सुरक्षा बलों को इसकी गुप्त सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि हाइब्रिड आतंकवादी के पास से एक पिस्टल, एक मैगजीन और आठ राउंड गोलियां बरामद किए गए हैं।

एसपी ने आगे कहा कि आतंकी से पूछताछ के बाद सुरक्षा बलों ने एक बाग से चुंबकीय बम बरामद किए। जिसका इस्तेमाल हमले के लिए किया जाना था। एसपी ने कहा कि पहली बार सोपोर में स्टिकी बम बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा- "यह एक चुंबकीय बम है, जो किसी भी वाहन से चिपक जाता है, यह एक उच्च विस्फोटक और बहुत विनाशकारी है। इससे जान-माल का भारी नुकसान हो सकता है।"

बता दें कि हाल के दिनों में इन्हीं हाईब्रिड आतंकियों ने कई प्रवासी मजदूरों की जान ले ली है। इन हाईब्रिड आतंकियों के निशाने पर राज्य में अल्पसंख्यक हिन्दू-सिख या फिर बाहरी मजदूर रहते हैं।  

ये पढ़ें- LoC: भारत में घुसना चाह रहा था आतंकी, तभी लैंडमाइन पर पड़ा पैर और उड़ गए चिथड़े; देखें वीडियो

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।