लाइव टीवी

Gyanvapi: आज अदालत दोनों पक्षों को सौंपेगी ज्ञानवापी सर्वे की वीडियोग्राफी और फोटो

Updated May 27, 2022 | 09:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gyanvapi Updates: आज जिला कोर्ट दोनों पक्षों को Survey के Videography सौंपेगा, दोपहर 3 बजे जिला अदालत पहुंचेगें सभी पक्ष। इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 मई को होगी।

Loading ...
मुख्य बातें
  • ज्ञानवापी पर अगली सुनवाई 30 मई को होगी लेकिन आज भी वाराणसी में हलचल तेज
  • ज्ञानवापी में शिवलिंग से छेड़छाड़ का दावा, शिवलिंग से छेड़छाड़ पर हिंदू पक्ष का जोरदार विरोध
  • चकरी के जरिए शिवलिंग से छेड़छाड़ की कोशिश- विष्णु जैन

Gyanvapi News: ज्ञानवापी विवाद में आज काफी अहम दिन है। आज वाराणसी की जिला कोर्ट दोनों पक्षों को सर्वे की  वीडियोग्राफी और फोटो सौंपेगा। आज दोपहर 3 बजे हिंदू और मुस्लिम पक्ष के लोग कोर्ट पहुंचेगे जिसके बाद अदालत उन्हें तीन दिन तक चली सर्वे की वीडियोग्राफी और फोटो देगी। 11 घंटे हुई सर्वे में दावा किया गया है कि ज्ञानवापी मस्जिद में मंदिर होने के कई सबूत मिले हैं। वहीं इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 मई को होगी। टाइम्स नाउ नवभारत पहले ही आपको सर्वे में मिले सबूत दिखा चुका है और आज बारी उन दोनों पक्षों को उस सबूत को देखने की है।  

कोर्ट में हुई थी तीखी बहस

ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग से छेड़छाड़ के दावों का सच क्या है हिंदू और मुस्लिम पक्ष में कोर्ट के अंदर गरमागरम बहस हुई और अब ये बहस कोर्ट से बाहर भी शुरू हो गई है। इस बीच आज ज्ञानवापी में मंदिर का सबसे बड़ा सबूत दुनिया के सामने आएगा जो साफ कर देगा कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है। दोपहर 3 बजे जिला कोर्ट में कोर्ट कमिश्नर की सर्वे रिपोर्ट हिंदू और मुस्लिम पक्ष को दी जाएगी।

Gyanvapi Mosque Case : हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन का बड़ा दावा-शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ हुई

हिंदू पक्ष का दावा

दावों और खुलासों के बीच विश्व वैदिक सनातन संघ ने ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतेजामिया कमेटी के खिलाफ शिकायत की है और धार्मिक स्थल के मूल रूप से छेड़छाड़ का आरोप में FIR दर्ज करने की मांग की है हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन के दावों पर ना सिर्फ वाराणसी बल्कि पूरे देश में जबर्दस्त बहस हो रही है। विष्णु जैन ने दावा किया कि चकरी के जरिए शिवलिंग से छेड़छाड़ की कोशिश की गई और उसमें 63 सेंटीमीटर का छेद किया गया। मुस्लिम पक्ष ने छेड़छाड़ के दावे को खारिज किया है।

Gyanvapi Masjid Case : ज्ञानवापी पर दोनों पक्षों ने रखीं जोरदार दलीलें, अब 30 मई को होगी बहस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।