लाइव टीवी

Hanuman Chalisa row : 13 दिनों के बाद जेल से रिहा हुए राणा दंपति, लीलावती अस्पताल में नवनीत का हुआ चेकअप

Updated May 05, 2022 | 15:36 IST

Hanuman Chalisa row : अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा गुरुवार को जेल से रिहा हो गईं। उनके पति रवि राणा भी रिहा हुए हैं। जेल से रिहा होने के बाद नवनीत लीलावती अस्पताल पहुंचीं। वह व्हीलचेयर पर बैठकर अस्पताल में दाखिल हुईं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हनुमान चालीसा विवाद में जेल गए थे राणा दंपति।
मुख्य बातें
  • नवनीत एवं रवि राणा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के सामने हनुमान चालीसा पाठ करना चाह रहे थे
  • शिवसैनिकों ने ऐसा करने नहीं दिया और उनके खिलाफ धारा 124-ए तहत राजद्रोह का केस दर्ज किया गया
  • मुंबई की एक अदालत ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जमानत अर्जी पर फैसला टला

Hanuman Chalisa row : अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा गुरुवार को जेल से रिहा हो गईं। उनके पति रवि राणा भी रिहा हुए हैं। जेल से रिहा होने के बाद नवनीत को लीलावती अस्पताल ले जाया गया। वह व्हीलचेयर पर बैठकर अस्पताल में दाखिल हुईं। नवनीत और उनके पति रवि की 13 दिन के बाद जेल से रिहाई हुई है। नवनीत का मेडिकल चेकअप के लिए उन्हें अस्पताल में लाया गया। राणा दंपति को बुधवार को कोर्ट से जमानत मिली।

मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था
हनुमान चालीसा विवाद में नवनीत मुंबई के बायकुला जेल में बंद थीं। इससे पहले मुंबई के बोरिवली कोर्ट ने नवनीत एवं उनके पति रवि की रिहाई के लिए आदेश जारी किया। बता दें कि राणा दंपति ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। राणा दंपति को रिहाई से पहले कोर्ट में 50-50 हजार रुपए की मुचलका भरना पड़ा। रवि मुंबई के तालोजा जेल में बंद थे। मुंबई पुलिस ने राणा दंपति को गत 23 अप्रैल को उनके आवास से गिरफ्तार किया।  

राणा दंपति दो एफआईआर दर्ज हुए 
इससे पहले मातोश्री-हनुमान चालीसा पाठ विवाद में मुंबई की सत्र अदालत ने कहा कि वह 4 मई को सांसद नवनीत और उनके पति एवं विधायक रवि राणा की जमानत पर फैसला सुनाएगी। दोनों पर राजद्रोह, दुश्मनी को बढ़ावा देने और कर्तव्य के निर्वहन को रोकने के लिए एक लोक सेवक पर हमला करने के आरोप में दो एफआईआर दर्ज किए गए। 

नवनीत राणा पर संजय राउत का गंभीर आरोप,डी-गैंग से बताया कनेक्शन

हनुमान चालीसा के पाठ पर महाराष्ट्र में विवाद
महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के पाठ पर राजनीतिक विवाद काफी बढ़ गया है। इस मुद्दे को लेकर शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आमने-सामने हैं। राणा दंपति की गिरफ्तारी पर पिछले दिनों शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के पीछे जरूर कोई वजह रही होगी। शनिवार को यहां खार पुलिस थाने के पास भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की कार पर हुए कथित हमले का जिक्र करते हुए राउत ने पत्रकारों से कहा कि कुछ देशद्रोहियों पर पथराव किया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।