लाइव टीवी

जोधपुर में कर्फ्यू जारी,अब तक 211 लोग गिरफ्तार, भीलवाड़ा में बवाल के बाद इंटरनेट बंद

Updated May 05, 2022 | 15:21 IST

Rajasthan Jodhpur and Bhilwara update: जोधपुर में लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी है। अब तक 211 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस बीच भीलवाड़ा में हिंसा की खबर सामने आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जोधपुर में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी
मुख्य बातें
  • जोधपुर हिंसा में अब तक 19 एफआईआर दर्ज की गई है।
  • शहर के 10 थाना क्षेत्रों के इलाकों में मंगलवार दोपहर से ही कर्फ्यू लागू है।
  • भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में नकाबपोश युवकों ने दो लोगों से मारपीट की और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया।

Rajasthan Jodhpur and Bhilwara update: ईद के मौके पर जोधपुर में हुई हिंसा और उपद्रव के बाद अभी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है और लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी है। इस मामले में अब तक 211 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। और कुल 19 एफआईआर दर्ज की गई है। लेकिन इसी बीच भीलवाड़ा से चिंताजनक खबर आई है। जहां पर सांगानेर कस्बे में नकाबपोश युवकों ने दो लोगों से मारपीट की और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। ऐसे में राज्य सरकार के ऊपर अहम जिम्मेदारी है कि भीलवाड़ा में जोधपुर जैसी घटना न होने पाए।

जोधपुर में उठाए जा रहे हैं ये कदम

राज्य के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जोधपुर शहर में स्थिति नियंत्रण में है। उपद्रव की घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक कुल 211 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 191 को धारा 151 के तहत और 20 को अन्य मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है।अब तक कुल 19 एफआईआर दर्ज की गई हैं। लाठर ने कहा कि शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठकें भी आयोजित की जा  रही हैं। शहर के 10 थाना क्षेत्रों के इलाकों में मंगलवार दोपहर से ही कर्फ्यू लागू है। कर्फ्यू की अवधि छह मई मध्यरात्रि तक बढ़ा दी गई है। और इन इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी ठप हैं।

भीलवाड़ा में भी हिंसा

इस बीच राजस्थान के भीलवाड़ा इलाके में हिंसा की घटना सामने आई है। न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार पुलिस ने बताया कि सांगानेर इलाके में नकाबपोश युवकों ने दो लोगों से मारपीट की और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं  निलंबित कर दी गईं। घटना उस वक्त हुई जब दो लोग खाना खा रहे थे तभी अज्ञात लोगों ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि नकाब पहने बदमाश ने एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया।भीलवाड़ा के कलेक्टर आशीष मोदी ने बतायि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। घायलों की हालत स्थिर है और उन्हें मामूली चोट लगी है। आरोपी को पकड़ने के लिए आस-पास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की तलाशी ली जा रही है। लिए अतिरिक्त बल तैनात किया गया है।

Rajasthan: राजस्थान में जोधपुर के बाद अब नागौर में ईद के दौरान हुआ बवाल, पथराव की घटना आई सामने

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।