लाइव टीवी

Happy Independence Day Images 2022: सड़क से सोशल मीडिया तक मनाना चाहते हैं स्वतंत्रता दिवस? इन PHOTOS को करें यूज़, ऐसे करें डाउनलोड

Updated Aug 14, 2022 | 16:16 IST

Happy Independence Day Flag Images 2022: आप इसके अलावा शेर-शायरी, कविता और पोस्टर्स के जरिए एक-दूसरे को आजाादी के अमृत महोत्सव के बीच स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Loading ...
भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर लोग बदल रहे हैं तिरंगा लगाकर अपनी डीपी
मुख्य बातें
  • देश इस साल मना रहा है आजादी का अमृत महोत्सव
  • भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर लोग बदल रहे हैं तिरंगा लगाकर अपनी डीपी
  • कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने की थी खास अपील

Happy Independence Day Flag Images 2022 Download for Whatsapp DP: 15 अगस्त, 2022 से पहले जहां एक ओर देश तिरंगे और आजादी के रंग में सराबोर है, वहीं लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स का भी कुछ ऐसा ही हाल है। वहां लोग राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपने खूबसूरत फोटो शेयर कर रहे हैं। अगर आप भी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक स्वतंत्रता दिवस का असल आनंद लेना चाहते हैं, तब ये तस्वीरें आपके काम आ सकती हैं, जिनकी मदद से आप शुभकामना संदेश दे सकते हैं। साथ ही अपने प्रोफाइल पर भी इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं।

मंगलवार को ही पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा  था, 'आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे का उत्सव मनाने का एक सामूहिक अभियान है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।'

स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डिस्प्ले पिक्चर (DP) पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा (Tricolour) लगाया है। पीएम ने देश के सभी नागरिकों से भी ऐसा करने का आग्रह किया है। पीएम के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित बीजेपी के कई नेताओं ने अपनी डीपी बदल ली थी। 

कुछ दिन पहले ही संस्कृति मंत्रालय ने दिल्ली में तिरंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें पिंगली वैंकेया की याद में एक विशेष स्मारक डाक टिकट जारी किया था। पिंगली वैंकेया भारत के लिए एक ऐसा झंडा बनाना चाहते थे जो देश के इतिहास को दर्शाए और उसकी आत्मा का प्रतीक बन जाए।

Independence Day 2022 Flags Online: ईपोस्ट ऑफिस से तिरंगा झंडा ऐसे खरीदें ऑनलाइन 

बापू के चरखे से निकलकर हाईटेक हुई तिरंगा यात्रा, ऑनलाइन अपने लोकेशन पर लगा सकेंगे झंडा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।