लाइव टीवी

हरदीप सिंह पुरी का राहुल गांधी पर तंज! Bharat Jodo Yatra के दौरान BJP शासित राज्यों में वाहनों में ईंधन भराकर पैसे बचा सकती है कांग्रेस

Updated Sep 09, 2022 | 21:50 IST

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस नेताओं को सलाह दी कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान अपने वाहनों में बीजेपी शासित राज्यों में पेट्रोल डीजल भरवार को प्रति डीजल वाहन 1050-2205 रुपए बचाएं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं को बीजेपी शासित राज्यों में अपने वाहनों में ईंधन भरने की सलाह दी ताकि वे पैसे बचा सकें। पुरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस नेता 12 राज्यों से 3,500 किलोमीटर की यात्रा करते हुए प्रति डीजल वाहन 1050-2205 रुपए बचा सकते हैं।

ट्वीट्स की एक सीरीज में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए सलाह है कि उन राज्यों में प्रवेश करने से पहले जिन्होंने डीजल पेट्रोल की कीमतों में कमी लाने  के लिए आंखें मूंद ली हैं। बीजेपी से जुड़े राज्यों में ईंधन भरकर पैसे बचा लें। उदाहरण के लिए, तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर के बीच 14.5 रुपए प्रति लीटर का अंतर है। पुरी ने आगे बताया कि बीजेपी शासित विभिन्न राज्यों में ईंधन भरने पर प्रति लीटर कितना पैसा बचाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के बजाय हरियाणा में ईंधन भरने से 3.07 रुपए प्रति लीटर, राजस्थान के बजाय यूपी में ईंधन भरने से 3.96 रुपए प्रति लीटर, तेलंगाना के बजाय महाराष्ट्र में ईंधन भरने से 3.55 रुपए प्रति लीटर, तमिलनाडु और केरल के बजाय कर्नाटक में 6.35 रुपए प्रति लीटर और 8.63 रुपए लीटर ईंधन भरकर बचाया जा सकता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुल मिलाकर, 12 राज्यों, 3,500 किमी और 150 दिनों में अपनी यात्रा के दौरान, कांग्रेस 1,050 रुपए और 2,205 रुपए प्रति डीजल वाहन के बीच बचा सकती है। लक्जरी वाहनों के विशाल दल और काफिले को देखते हुए उनके 'युवा' नेता आमतौर पर यात्रा करते हैं, वे मुझे इस सलाह के लिए बाद में धन्यवाद दे सकते हैं!

इस बीच, कांग्रेस ने शुक्रवार को तमिलनाडु में कन्याकुमारी जिले के नागरकोइल शहर में पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' के तीसरे दिन की शुरुआत की। यात्रा का तीसरा दिन नागरकोइल के स्कॉट क्रिश्चियन कॉलेज से तमिलनाडु के अझगियामंडपम जंक्शन तक शुरू हुआ। कन्याकुमारी से कश्मीर तक का 3,500 किलोमीटर का मार्च राहुल गांधी करेंगे जो 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। 11 सितंबर को केरल पहुंचने के बाद, यात्रा अगले 18 दिनों के लिए राज्य से गुजरेगी, 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में होगी।

सात सितंबर को एक रैली में भारत जोड़ो यात्रा के शुभारंभ पर बोलते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि देश की हर एक संस्था पर हमले हो रहे हैं इसलिए उन्होंने देश को एकजुट रखने में मदद करने के लिए लोगों का समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा कि वे (बीजेपी) सोचते हैं कि वे सीबीआई, ईडी और आईटी का उपयोग करके विपक्ष को डरा सकते हैं। समस्या यह है कि वे भारतीय लोगों को नहीं समझते हैं। भारतीय लोग डरते नहीं हैं। एक भी विपक्षी नेता बीजेपी से नहीं डरने वाला है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।