लाइव टीवी

Rajasthan: दौसा में 24 साल पुराने मकान को किया जा रहा है 4 फीट ऊंचा, लगाए गए हैं 200 जैक

Updated Sep 09, 2022 | 22:58 IST

Rajasthan: इस काम के लिए 14 मजदूर दिन और रात काम कर रहे हैं। पिछले करीब 18 दिनों में ये मकान 2 फीट ऊंचा किया गया है और अभी 2 फीट और यानी कुल 4 फीट ऊंचा किया जाएगा। 

Loading ...

Rajasthan: राजस्थान के दौसा में 24 साल पहले बने एक मकान को ऊंचा उठाया जा रहा है। इस मकान को 4 फीट ऊंचा किया जा रहा है और इसमें करीब 10 लाख रुपए का खर्चा आएगा। वहीं मकान को ऊंचा करने के लिए 200 जैक लगे हुए हैं। दरअसल दौसा शहर के जड़ाव फाटक के पास कमलेश्वर कॉलोनी में जगदीश प्रसाद मौर्य नाम के एक शख्स ने साल 1998 में ये मकान बनाया था। 

दौसा में 24 साल पुराने मकान को किया जा रहा है 4 फीट ऊंचा

Faridabad Crime: फरीदाबाद पुलिस ने दबोचा 15 साल से फरार इनामी बदमाश, आरोपी पर दर्ज हैं 14 आपराधिक मामले

उस समय ये मकान सड़क के लेवल से 5 फीट ऊंचा था, लेकिन बार-बार सड़क बनने के कारण ये मकान अब सड़क के लेवल में आ गया है। ऐसे में मकान को ऊंचा करने के लिए रिटायर सीनियर रीडर जगदीश प्रसाद मौर्य ने हरियाणा की एक कंपनी से संपर्क साधा और उस कंपनी के माध्यम से अब मकान को 4 फीट ऊंचा किया जा रहा है। 

Pune City Crime News: पुलिस के हत्थे चढ़ा मोस्ट वांटेड ' चोर राजा ',100 से अधिक आपराधिक मामले हैं दर्ज

अब तक मकान को किया गया है 2 फीट ऊंचा

इस काम के लिए 14 मजदूर दिन और रात काम कर रहे हैं। ये मकान 1700 वर्ग फीट में फैला हुआ है और 1 मंजिल का मकान है। पिछले करीब 18 दिनों में ये मकान 2 फीट ऊंचा किया गया है और अभी 2 फीट और यानी कुल 4 फीट ऊंचा किया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।