लाइव टीवी

भगत सिंह का मान ने किया अपमान, 'आतंकी' वाले बयान पर कायम: बोले हरियाणा CM- ऐसा ही रहा है पंजाब के MP का चरित्र

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 18, 2022 | 14:54 IST

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से ताल्लुक रखने वाले 77 साल के मान पंजाब के संगरूर से सांसद हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर।
मुख्य बातें
  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए चंडीगढ़ में खट्टर ने डाला वोट
  • SAD सांसद मान की कार्यशैली पर दागे तीखे सवाल
  • कहा- ठीक से लें शपथ, वरना बाहर हो सकते हैं

शहीद भगत सिंह को आतंकी बताने वाले पंजाब के सांसद सिमरनजीत सिंह मान पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जुबानी निशाना साधा है। सोमवार (18 जुलाई, 2022) को उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मान का चरित्र शुरुआत से इसी प्रकार का रहा है।

खट्टर के मुताबिक, "उनका चरित्र हमेशा से ऐसा ही रहा है। पिछली बार भी उन्होंने चुनाव जीता था, पर शपथ लेने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था। अगर उन्हें शपथ लेनी है तो उन्हें इसे ठीक से लेना होगी वरना वह बाहर हो सकते हैं।" 

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वह आगे बोले- आज देश भर में सभी विधानसभाओं में मतदान हुआ। एनडीए और यूपीए दोनों के राष्ट्रपति के उम्मीदवार का गणित पूरे देश को पता है। मैं विश्वास कर सकता हूं कि जब परिणाम आएंगे तो उसमें एनडीए की उम्मीदवार को चुना जाएगा।

समझें- क्या है पूरा मामला?
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से ताल्लुक रखने वाले 77 साल के मान पंजाब के संगरूर से सांसद हैं। फिलहाल वह अपने हालिया बयान पर कायम है, जिस पर काफी विवाद भी हुआ। उन्होंने कहा कि वह अपनी टिप्पणी पर माफी नहीं मांगेंगे। सिंह के आतंकी होने का बयान सच है। दरअसल, पड़ोसी सूबे हरियाणा के करनाल में चुनावी जीत के बाद उन्होंने भगत सिंह को आतंकी बता दिया था। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप ने उनके इस बयान का कड़ा विरोध किया, जो शहीद-ए-आजम को अपना आदर्श बताती आई है। 

यह था मान का पूरा बयान
सिंह पर 14 जुलाई को पत्रकारों की आगे से सवाल किए जाने पर मान ने कहा था- आप समझिए, भगत सिंह ने एक अंग्रेज नौजवान अफसर मार दिया था। एक अमृत सिख कॉन्सटेबल की हत्या कर दी थी। जो नेशनल असेंबली में बम फेंक दिया था। अब भगत सिंह आतंकी है या भगत है?...यह आप ही बता दें। बेगुनाह लोगों को मार देना और संसद में बम फेंक देना शराफत की बात है क्या?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।