लाइव टीवी

BJP ने हरियाणा IT सेल इंचार्ज अरुण यादव को पद से हटाया, विवादित ट्वीट वायरल होने के बाद लिया एक्शन

Updated Jul 08, 2022 | 11:42 IST

Controversial Tweets: अरुण यादव के कुछ ट्वीट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे जिसके बाद वह लगातार ट्वीटर पर ट्रेंड हो रहे हैं और उनके खिलाफ एक्शन लेने की मांग की जा रही थी।  

Loading ...
गिरफ्तारी की मांग उठी तो बीजेपी ने अरुण यादव को पद से हटाया
मुख्य बातें
  • जुबैर की गिरफ्तारी के साथ ही बीजेपी के हरियाणा आईटी सेल इन्‍चार्ज का पुराना ट्वीट हुआ वायरल
  • गिरफ्तारी की मांग उठी तो बीजेपी ने पद से हटाया
  • अरुण यादव के कुछ साल पहले के विवादित ट्वीट हो रहे हैं वायरल

गुरुग्राम: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को अपने हरियाणा आईटी सेल के प्रभारी अरुण यादव को उनके पद से हटा दिया है।  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जा रहा है लेकिन उन्होंने इसका कोई कारण नहीं बताया गया है। लेकिन अरुण यादव को हटाने की वजह उनके कुछ पुराने ट्वीट्स का वायरल होना बताया जा रहा है जिसमें उन्होंने इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी की थी। 

2017 के ट्वीट वायरल

इस्लाम के खिलाफ कथित तौर पर एक पुराने ट्वीट पर अरुण यादवी की गिरफ्तारी की मांग उठ रही है। यादव का ट्वीट 2017 का है लेकिन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि अभी तक उनके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है, लेकिन लोग ऑनलाइन उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। यादव की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक ऑनलाइन अभियान भी चलाया गया वहीं उनके समर्थन में भी लोग सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं। अरुण यादव ट्वीटर पर बेहद सक्रिय रहते हैं और उनके यहां करीब 6 लाख फॉलोअर्स हैं।

BJP नेता नूपूर शर्मा के विवादित बयान पर बोले पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ- 'पैगंबर के लिए हर मुस्लिम मरने को तैयार'

गिरफ्तारी की उठ रही है मांग

चार साल पुराने एक ट्वीट को लेकर ऑल्टन्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में उनकी गिरफ्तारी की मांग और तेज हो गई थी। हालांकि अभी तक अरुण यादव के खिलाफ पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, लेकिन ट्विटर पर #ArrestArunYadav ट्रेंड कर रहा था।  हरियाणा भाजपा सचिव गुलशन भाटिया की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने अरुण यादव को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। लेकिन बयान में यादव को हटाने के पीछे के कारण का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

आफरीन फातिमा का विवादित ट्वीट, इंडिया को बताया लिंचिस्तान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।