लाइव टीवी

विश्वासमत हासिल करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन का अलहदा अंदाज, मंदार पर दी थपकी VIDEO

Updated Sep 07, 2022 | 08:51 IST

आमतौर पर राजनीतिक लोगों का काम सियासत करना ही होता है। लेकिन कभी कभी वो सियासत से इतर भी कुछ काम करते हैं जिसकी चर्चा होने लगती है। विश्वास मत हासिल करने के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने मंदार वाद्य यंत्र पर हाथ आजमाया।

Loading ...
सीएम हेमंत सोरेन ने बजाया मंदार यंत्र

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मंगलवार शाम को रांची में करम पूजा के मौके पर मंदार बजाते देखा गया।  छह दिनों के हाई वोल्टेज राजनीतिक ड्रामा के बाद राज्य सामान्य स्थिति में लौटने के बाद भी दृश्य सामने आए। इससे पहले सोमवार को, सोरेन ने विधानसभा में विश्वास मत जीता था और चुनाव जीतने के उद्देश्य से 'गृहयुद्ध और दंगों' का माहौल बनाने के लिए भाजपा की खिंचाई की थी।

पैदा हुआ था राजनीतिक संकट
लाभ के पद के मामले में सोरेन को विधानसभा से अयोग्य ठहराने की भाजपा की याचिका के बाद राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया।
बीजेपी ने सीएम पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 2021 में अपने पोर्टफोलियो के दौरान खुद को एक खनन पट्टा आवंटित किया था। इस साल फरवरी में, भाजपा ने राज्य के राज्यपाल रमेश बैस को एक ज्ञापन देकर अयोग्यता की मांग की थी। यह बदले में चुनाव आयोग को भेजा गया था जिसने सीएम को नोटिस जारी किया था।

सोरेन ने सोमवार को हासिल किया विश्वासमत
चुनाव आयोग ने इस संबंध में 25 अगस्त को राज्यपाल रमेश बैस को अपनी राय दी थी। हालांकि निर्णय को अभी तक आधिकारिक नहीं बनाया गया है, लेकिन चर्चा है कि चुनाव आयोग ने विधायक के रूप में सीएम की अयोग्यता की सिफारिश की थी।राज्य में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच सोरेन ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था। झारखंड में यूपीए विधायकों को 30 अगस्त को कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के एक रिसॉर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया था, इस आशंका के बीच कि भाजपा सरकार को गिराने के लिए विधायकों को हथियाने का प्रयास कर सकती है। वे विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने के लिए रविवार शाम रांची लौटे थे.
सोरेन को 48 वोट मिले थे, जबकि भाजपा सदन की कार्यवाही के दौरान बहिर्गमन कर गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।