लाइव टीवी

Sikkim Tourists:सैकड़ों टूरिस्ट भारी बर्फबारी के चलते सिक्किम की चांगू झील के पास फंसे, सेना बनी मददगार

Updated Dec 27, 2021 | 06:46 IST

tourists stranded in Sikkim: सेना ने करीब एक हजार पर्यटकों को नाथुला दर्रे के पास शरण दी थी पर्यटकों को सेना द्वारा भोजन और चिकित्सा सहायता भी प्रदान की गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
टूरिस्ट भारी बर्फबारी के चलते सिक्किम में चांगू झील के पास फंसे

Tourists stranded near Changu Lake Sikkim: भारी बर्फबारी की वजह से सिक्किम के चांगू झील (Changu Lake) के पास सैकड़ों की संख्या में पर्यटक (Tourists ) फंस गए हैं जिसके बाद सेना ने बचाव अभियान शुरू किया है यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

उन्होंने बताया कि भारी बर्फबारी की वजह से शनिवार को जवाहर लाल नेहरू रोड बंद हो गया है जिससे सैकड़ों पर्यटक चांगू झील के पास फंस गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि सेना ने उन्हें बचाया और रात के समय अपने शिविरों में रहने की जगह दी।

रविवार की सुबह मौसम में मामूली सुधार हुआ है। पर्यटकों को छोटे-छोटे समूहों में बांटा गया है और सेना के जवान उन्हें करीब 40 किलोमीटर दूर गंगटोक पैदल पहुंचने में मार्गदर्शन कर रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अंतिम खबर मिलने तक बचाव अभियान जारी था और इसके सोमवार तक जारी रहने की संभावना है क्योंकि सैकड़ों की संख्या में पर्यटक क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान चीन से लगती भारत की सीमा के नजदीक सोंगमो या चांगू झील घूमने गए थे।

क्रिसमस के मौके पर बड़ी संख्या में यात्री चांगू झील घूमने आते हैं

उन्होंने बताया कि फंसे हुए पर्यटकों में 250 लोग कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक सेना द्वारा बचाव कार्य को सोमवार तक जारी रखा जा सकता है क्रिसमस के मौके पर बड़ी संख्या में यात्री सोंगमो या चांगू झील घूमने आते हैं यह क्षेत्र चीन की सीमा के समीप है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।