लाइव टीवी

Kanpur: इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, छापेमारी में अभी तक बरामद हो चुका है 257 करोड़ से अधिक कैश

Updated Dec 27, 2021 | 07:48 IST

कानपुर और कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के पीयूष जैन के आवास और अन्‍य परिसरों में चल रही छापेमारी के बाद पीयूष जैन को GST इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार कर कर लिया है।

Loading ...
कोरोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, 257 करोड़ से अधिक कैश बरामद
मुख्य बातें
  •  पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष जैन से अभी भी जारी है पूछताछ
  • कानपुर के बाद अब कन्नौज में भी पीयूष जैन के ठिकानों पर चल रही है छापेमारी चल रही है
  • पीयूष जैन के घर से बड़ी मात्रा में सोना और चांदी भी बरामद

कानपुर/ कन्नौज: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को GST इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीयूष जैन के यहां से 257 करोड़ से अधिक कैश मिला है और अभी भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। पीयूष जैन के घर से सोना चांदी की ज्वैलरी भी बरामद हुए हैं। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बेटे को भी हिरासत में लिया गया है और कहा जा रहा है कि उनकी भी गिरफ्तारी हो सकती है।

कन्नौज में जारी है कार्रवाई

कन्नौज के घर के अंदर में एक तहखाना भी बताया जा रहा है, जिसमें कार्रवाई जा रही है। कहा जा रहा है कि यह आंकड़ा 300 करोड़ कैश बरामदगी के पार जा सकता है।177 करोड़ रुपये के करीब कानपुर तथा 82 करोड़ से अधिक कैश बरामद हुआ है। कन्नौज में नोट गिनने वाली 10 मशीनें लगी हुई हैं। पीयूष जैन के करीबियों से भी पूछताछ के रडार पर आ सकते हैं और आने वाले दिनों में कई अहम खुलासे हो सकते हैं। 300 से अधिक चाबियां भी घर से बरामद हुई हैं।

ये भी पढ़ें:ये इत्र नहीं आसां! आख‍िर क्‍या है 150 करोड़ रुपये का चुनावी कनेक्‍शन? देखिये 'राष्ट्रवाद'

बेहिसाब नकदी बरामद

सूत्रों के मुताबिक कारोबारी के यहां से केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी), आयकर विभाग और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की खुफिया इकाई ने कथित तौर पर 257 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की है।  सोशल मीडिया मंचों पर वायरल हो रही छापेमारी की कथित कुछ तस्वीरों में कानपुर में कारोबारी पीयूष जैन के आवासीय परिसर में बड़ी-बड़ी अल्मारियों में नकदी के ढेर दिखाई दे रहे हैं। पीयूष जैन के रिहायशी परिसरों में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कागज में लिपटी नकदी बरामद हुई थी। 

कौन हैं पीयूष जैन

आपको बता दें कि, पिछले महीने 9 नवंबर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय में इत्र कारोबारी पीयूष जैन द्वारा बनाए गए समाजवादी इत्र को लॉन्च किया था। उस समय यह दावा किया गया था कि इसके निर्माण में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक 22 तरह के प्राकृतिक इत्र का प्रयोग किया गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि इसे 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बनाया गया है और इसकी खुशबू का असर 2022 के चुनाव में दिखाई देगा।

ये भी पढ़ें: पीयूष जैन के बाद अब कन्नौज में GST विजिलेंस टीम की जांच, इत्र कारोबारी रानू मिश्रा के यहां बड़ी कार्रवाई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।