लाइव टीवी

BJP ही हिंदुस्तान में इकलौता राष्ट्रीय सत्तारूढ़ दल और विपक्ष भी- बोले सुब्रमण्यम स्वामी

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 23, 2022 | 14:44 IST

सुब्रमण्यम स्वामी मौजूदा समय में विराट हिंदुस्तान संगम के अध्यक्ष हैं। साथ ही वह पूर्व कैबिनेट मंत्री, छह बार के पूर्व सांसद, बीजेपी सदस्य व पूर्व प्रोफेसर हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
मुख्य बातें
  • विपक्ष वाली बीजेपी के नेता स्वामी और वरुण गांधी ही हैं- यूजर्स
  • हार्वर्ड से इकनॉमिक्स में पीएचडी करने वाले स्वामी हैं PM मोदी व केंद्र के कटु आलोचक
  • सरकार की कार्यशैली और नीतियों पर पहले भी बोल चुके हैं हमला

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सीनियर नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि भाजपा ही हिंदुस्तान में इकलौती राष्ट्रीय स्तर की सत्तारूढ़ पार्टी होने के साथ विपक्षी दल भी है।   

उन्होंने यह बात शनिवार (23 जुलाई, 2022) को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर कही। उनके ट्वीट के मुताबिक, "भारत में आज एक ही राष्ट्रीय स्तर की सत्तारूढ़ पार्टी है, जो बीजेपी है। हिंदुस्तान में मौजूदा समय में एक ही विपक्ष है और वह भाजपा है।"

स्वामी के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। @silentsoul84 के अकाउंट से लिखा गया, "विपक्ष वाली बीजेपी के नेता स्वामी और वरुण गांधी ही हैं।" @SantoshGhorad ने कहा- समझ नहीं आता कि कांग्रेस कर क्या रही है? उनके पास बीजेपी से बढ़िया नेता हैं, पर वह उनका इस्तेमाल नहीं कर पा रही है। असल में उनके पास विपक्षी दल वाली स्किल नहीं है। उन्हें बीजेपी से सीखना चाहिए कि कैसे उसने विपक्ष में रहकर काम किया। और सबसे जरूरी बात यह कि उनके पास कोई जन नेता नहीं है।

@PrashantMello बोले कि अगर यह चीज 2024 में भी न बदली तब हमारा हाल चीन जैसा हो जाएगा, जहां एक ही पार्टी का शासन चलेगा, जिसकी ओर सत्तारूढ़ पार्टी बढ़ रही है। @ilykstrugling25 ने कहा- गब्बर से तुम्हें एक ही आदमी बचा सकता है। एक आदमी- सिर्फ गब्बर। 

@PSarbabidya के हैंडल से कहा गया, "देश में अन्य दलों को बीजेपी से सियासी दलों के तौर पर कुछ सीखना चाहिए। हर किसी को सार्वजनिक मंचों पर अपने मत और असहमति जाहिर करने का अधिकार है।" हालांकि, स्वामी ने इस यूजर को जवाब देते हुए लिखा- रीढ़ रहित लोगों को नहीं है।

सुब्रमण्यम स्वामी मौजूदा समय में विराट हिंदुस्तान संगम के अध्यक्ष हैं। साथ ही वह पूर्व कैबिनेट मंत्री, छह बार के पूर्व सांसद, बीजेपी सदस्य व पूर्व प्रोफेसर हैं। 

हार्वर्ड से इकनॉमिक्स में पीएचडी करने वाले स्वामी टि्वटर पर खासा एक्टिव रहते हैं। पूर्व में कई मौकों पर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की कार्यशैली और नीतियों को लेकर जुबानी हमले बोल चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।