लाइव टीवी

129 यात्रियों को काबुल से दिल्ली लाया एअर इंडिया का विमान, आगे के लिए वायु सेना भी तैयार

Updated Aug 15, 2021 | 20:13 IST

अफगानिस्तान में बिगड़ते हालातों के बीच भारत ने काबुल से अपने सैकड़ों अधिकारियों और नागरिकों को निकालने के लिए योजनाएं बनाई हैं। अभी एअर इंडिया का एक विमान 129 यात्रियों को लेकर आया है।

Loading ...
अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में काफी तेजी से बदलते हालातों के बीच एअर इंडिया की फ्लाइट काबुल से दिल्ली आई है। इस विमान में 129 यात्री सवार थे। वहीं काबुल से राजनयिक कर्मियों की निकासी पर निर्णय लेने के लिए भारत अफगानिस्तान में तेजी से बदलती स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है। 

वहीं सरकार ने अफगानिस्तान से भारतीयों की निकासी के लिए वायु सेना को भी अलर्ट पर रखा है। सी-17 ग्लोबमास्टर को स्टैंडबाय पर रखा गया है। भारत ने काबुल से अपने सैकड़ों अधिकारियों और नागरिकों को निकालने के लिए आकस्मिक योजनाएं बनायी हैं। तालिबान के रविवार सुबह राजधानी काबुल में प्रवेश करने की खबरों के बाद वहां लोगों में डर पैदा हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि सरकार काबुल में भारतीय दूतावास के अपने कर्मचारियों और भारतीय नागरिकों की जान जोखिम में नहीं डालेगी और जरूरत पड़ने पर आपात स्थिति में उन्हें बाहर निकालने के लिए योजनाएं बना ली गयी हैं।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बीच अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन चलाया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।