लाइव टीवी

अमृत काल में ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन जॉब की मानसिकता के साथ आगे बढ़ रहा है भारत, मंगलुरु में बोले पीएम मोदी

Updated Sep 02, 2022 | 15:47 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलुरु में 3700 करोड़ रुपए की मशीनीकरण और औद्योगीकरण परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस मौक पर उन्होंने कहा कि हम बेहतर लॉजिस्टिक्स के लिए अपना बुनियादी ढांचा विकसित कर रहे हैं। अमृत काल के दौरान भारत ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन जॉब की मानसिकता के साथ आगे बढ़ रहा है। नया भारत नए अवसरों की भूमि है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • पीएम ने कहा कि आईएनएस विक्रांत का चालू होना सभी नागरिकों के लिए गर्व का पल है।
  • उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया की सफलता, भारत के विकास के लिए निर्यात बढ़ाना महत्वपूर्ण है।
  • उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास के जरिये हम रोजगार के नए अवसर पैदा कर सकते हैं।

मंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलुरु में 3700 करोड़ रुपए की मशीनीकरण और औद्योगीकरण परियोजनाओं (Mechanization and industrialization projects) का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नया भारत नए अवसरों की भूमि है। आईएनएस विक्रांत का चालू होना सभी नागरिकों के लिए गर्व का क्षण है। हमने 3700 करोड़ रुपए की विभिन्न औद्योगिक परियोजनाएं शुरू की हैं। इन परियोजनाओं से व्यापार करने में आसानी के साथ व्यापार और वाणिज्य को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रोग्राम के जरिए हम कर्नाटक में कारीगरों के लिए बाजार के अवसर खोल सकेंगे। मेक इन इंडिया की सफलता, भारत के विकास के लिए निर्यात बढ़ाना महत्वपूर्ण है। इसका समर्थन करने के लिए हम बेहतर लॉजिस्टिक्स के लिए अपना बुनियादी ढांचा विकसित कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि 21वीं सदी में भारत 'हरित विकास' के विजन के साथ आगे बढ़ रहा है। कर्नाटक की रिफाइनरियों में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक इस उद्देश्य के अनुरूप है। अमृत काल के दौरान भारत हरित विकास और हरित नौकरियों की मानसिकता के साथ आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत ने यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है कि गरीब गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल कर सकें और उनके परिवार चिकित्सा खर्चों के कारण कर्ज में न डूबें। दुनिया की सबसे बड़ी बीमा योजना के साथ, हमने स्वास्थ्य सेवा को जमीनी स्तर पर पहुंचाया है। आज का भारत अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के विकास पर केंद्रित है, क्योंकि यह विकसित भारत का मार्ग है। बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से हम नए रोजगार पैदा कर सकते हैं और नए अवसर पैदा कर सकते हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।