लाइव टीवी

'तकनीकी खामी की वजह से पाकिस्‍तान में जा गिरी मिसाइल', भारत ने जताया खेद

Updated Mar 11, 2022 | 21:11 IST

पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारत की ओर से एक अज्ञात मिसाइल पंजाब प्रांत के मियां चन्नू इलाके में गिरी। भारत में अब इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह तकनीकी खामी की वजह से हुआ और इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
'तकनीकी खामी की वजह से पाकिस्‍तान में जा गिरी मिसाइल', भारत ने जताया खेद (तस्‍वीर साभार: iStock)

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान की सेना ने दावा किया था कि भारत की ओर से दागी गई एक मिसाइल ने उसके हवाई क्षेत्र का उल्‍लंघन किया और यह पंजाब प्रांत के मियां चन्नू इलाके में गिरी, जिससे वहां कुछ नुकसान भी हुआ। हालांकि यह असैन्‍य क्षेत्र में गिरी, जिसकी वजह से किसी की जान इसमें नहीं गई। अब भारत ने इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए बताया है कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ। भारत ने इस पर खेद जताया और मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराए जाने की बात भी कही।

भारतीय रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 9 मार्च 2022 को नियमित रखरखाव के दौरान कुछ तकनीकी खामियों की वजह से मिसाइल छूटी और यह पाकिस्‍तान के क्षेत्र में जा गिरी। भारत सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और इस मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने के आदेश दिए हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि यह राहत की बात है कि इसमें किसी की जान नहीं गई।

पाकिस्तान का दावा- भारत की ओर से आई अज्ञात मिसाइल, मियां चन्नू इलाके में गिरी

पाकिस्‍तान ने जताई थी आपत्ति

पाकिस्‍तान की ओर से गुरुवार को यह दावा किया गया था कि भारत की तरफ से एक मिसाइल आई, जो पंजाब प्रांत के मियां चन्नू इलाके में गिरी। पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि 9 मार्च को शाम 6 बजकर 43 मिनट पर एक तेज गति से उड़ने वाली वस्तु, जिसने भारतीय क्षेत्र से उड़ान भरी थी, अपना मार्ग भटक कर पाकिस्तान के क्षेत्र में प्रवेश कर गई और यहां गिर गई। हालांकि असैन्‍य क्षेत्र होने की वजह से इस घटना में किसी की जान नहीं गई।

पाकिस्‍तान ने इस मसले पर इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्‍चायोग में भारतीय मिशन के प्रभारी को तलब भी किया था और इस पर विरोध जताया था। पाकिस्‍तान ने इसे 'भारत के सुपर-सोनिक फ्लाईंग ऑब्‍जेक्‍ट' द्वारा अपने हवाई क्षेत्र का उल्‍लंघन करार दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।