लाइव टीवी

J&K: कुलगाम में सरपंच की हत्‍या, उपराज्‍यपाल बोले- कश्‍मीर से एक दिन होगा आतंक का खात्‍मा

Updated Mar 11, 2022 | 21:32 IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्‍या कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर आतंक‍ियों की तलाश शुरू की। यह देर रात की घटना है, जब आतंकियों ने सरपंच को नजदीक से गोली मार दी।

Loading ...
जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम में आतंकियों ने सरपंच को मारी गोली
मुख्य बातें
  • जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम में आतंकियों ने सरपंच की गोली मारकर हत्‍या कर दी
  • आतंकियों ने देर रात सरपंच शब्‍बीर अहमद मीर को उनके घर के पास गोली मारी
  • घटना का पता चलते ही सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्‍या कर दी। आतंकियों ने कुलगाम जिले के अडूरा इलाके में सरपंच शब्‍बीर अहमद मीर को गोली मारी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन बुरी तरह घायल सरपंच को बचाया नहीं जा सका और डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। जम्‍मू कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने घटना की निंदा करते हुए और सरपंच के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि सुरक्षा बल एक दिन यहां से आतंकवाद को पूरी तरह खत्‍म कर डालेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अडूरा इलाके में रात करीब 8 बजकर 50 मिनट पर आतंकवादियों ने शब्बीर अहमद मीर को उनके घर के निकट गोली मार दीं। मीर को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह निर्दलीय सरपंच थे। घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और हमलावर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी।

आतंकी वारदात की चौतरफा निंदा

घटना को लेकर कश्‍मीर के IGP विजय कुमार का कहना है कि सरपंच शब्‍बीर अहमद मीर को श्रीनगर के एक सुरक्षित होटल में ठहराया गया था। वह पुलिस को सूचित किए बिना ही होटल से चले गए थे और अपने घर पहुंचे थे, जब आतंकियों ने उन्‍हें निशाना बनाया। इस घटना से सियासी जगत में भी उबाल है। उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने जहां आने वाले समय में जम्‍मू कश्‍मीर से आतंक के खात्‍मे का संकल्‍प दोहराया है, वहीं नेशनल कॉन्‍फ्रेंस सहित जम्‍मू कश्‍मीर में सक्रिय अन्‍य पार्टियों ने भी इसे घटना को बर्बर करार देते हुए इसकी निंदा की है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आतंकी वारदात की निंदा करते हुए कहा, 'सरपंच शब्बीर अहमद मीर की हत्या से स्तब्ध हूं। राजनीतिक कार्यकर्ता मारे जाते हैं, हम अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, जीवन चलता जाता है और फिर वही होता है। दुख की बात है कि कुछ भी नहीं बदलता है।' उन्‍होंने कहा, 'शब्बीर के परिवार के प्रति मैं केवल  संवेदना व्यक्त कर सकता हूं। मेरी प्रार्थना है कि उन्हें जन्नत में जगह मिले। काश इस तरह से उनकी मृत्यु आखिरी होती। लेकिन दुख की बात है कि ऐसा नहीं होगा।'

वहीं, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने एक ट्वीट में कहा, 'कुलगाम में एक सरपंच की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। हत्यारे नर्क में सड़ें।' बीजेपी जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने सरपंच की हत्या को बर्बर करार देते हुए 'यह लोकतंत्र पर हमला है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

कश्‍मीर से जल्‍द होगा आतंक का सफाया, DGP बोले- बीते साल 85 मॉड्यूल का किया खात्‍मा

पुलवामा में मुठभेड़

वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के चेवकलां में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पता चला था, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने गोलियां चलाई, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इससे पहले गुरुवार को नायरा बटपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तय्यबा के दो आतंकी मारे गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।