लाइव टीवी

भारत ने किया सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण

Updated Mar 23, 2022 | 21:44 IST

BrahMos Supersonic Cruise Missile: भारत ने बुधवार को अंडमान और निकोबार में सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया।

Loading ...
ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल,

भारत ने आज अंडमान और निकोबार में सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया। विस्तारित दूरी की मिसाइल ने सटीकता के साथ अपने लक्ष्य को मारा। रक्षा अधिकारी ने कहा कि एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने सतह से सतह पर मार करने वाली सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के सफल परीक्षण पर बधाई दी। वह परिचालन तैयारियों की समीक्षा करने के लिए अंडमान और निकोबार के द्वीप क्षेत्र में हैं। 

इस महीने की शुरुआत में ब्रह्मोस मिसाइल के एडवांस वर्जन की लंबी दूरी की सटीक स्ट्राइक क्षमता को सफलतापूर्वक मान्य किया गया था। मिसाइल को 5 मार्च को अग्रिम पंक्ति के युद्धपोत से दागा गया था। ब्रह्मोस में प्रगति सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम के अनुरूप है। आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के लिए ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड (BAPL) ने इस साल जनवरी में फिलीपींस को शोर आधारित एंटी-शिप मिसाइल सिस्टम की आपूर्ति के लिए फिलीपींस गणराज्य के राष्ट्रीय रक्षा विभाग के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे।

भारत ने किया BrahMos मिसाइल के एडवांस वर्जन का सफलतापूर्वक परीक्षण, देखें वीडियो

पाकिस्तान में मिसाइल गिरने का मामला, भारत को मिला अमेरिका का साथ, कही ये बात 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।