लाइव टीवी

देश की पहली कोविड मरीज फिर हुई संक्रमण का शिकार, बीते साल चीन से लौटी थी मेडिकल छात्रा

Updated Jul 13, 2021 | 16:30 IST

देश में कोविड-19 के पहले मरीज के तौर पर जिस मेडिकल छात्रा की पहचान की गई थी, उसे फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है। RT-PCR जांच में इसकी पुष्टि हुई, जबकि  एंटीजन रिपोर्ट में संक्रमण नहीं पाया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
कोविड-19 टेस्‍ट के दौरान नमूने लेने के दौरान कुछ देर के लिए सुस्‍ताती एक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी

त्रिशूर (केरल) : भारत की पहली कोविड-19 रोगी एक बार फिर वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। त्रिशूर की डीएमओ डॉक्टर के जे रीना ने बताया, 'वह कोविड-19 की चपेट में आ गई हैं। उनकी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि एंटीजन रिपोर्ट में संक्रमण नहीं पाया गया। उनमें लक्षण दिखाई नहीं दिए।'

रीना ने कहा कि महिला पढ़ाई के लिए नई दिल्ली जाने की तैयारी कर रही थी। इस दौरान उसके नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच की गई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। डॉक्टर ने कहा कि महिला फिलहाल घर में है और 'उसकी तबीयत ठीक है।'

30 जनवरी, 2020 को हुई थी संक्रमण की पुष्टि

गौरतलब है कि 30 जनवरी 2020 को वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल की तृतीय वर्ष की छात्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। सेमेस्टर अवकाश के बाद घर लौटने के पश्चात वह देश की पहली कोविड-19 रोगी बन गई थी।

त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब तीन सप्ताह के इलाज के बाद दो बार उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके साथ ही संक्रमण से उसके उबरने की पुष्टि हुई और 20 फरवरी 2020 को उसे छुट्टी दे दी गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।