लाइव टीवी

स्वदेश निर्मित तेजस विमान ने भरी उड़ान, भारत में ही तैयार किया गया डिजाइन, नए हथियार सिस्टम से है लैस

Updated Sep 22, 2022 | 19:37 IST

स्वदेश निर्मित तेजस विमान (Tejas aircraft) कोयंबटूर में सुलूर वायुसेना अड्डे उड़ान भरी। तेजस के पायलट ग्रुप कैप्टन एम सुरेंद्रन ने कहा कि ये हल्के लड़ाकू विमान हैं। तेजस को भारत में स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
स्वदेश निर्मित तेजस विमान

स्वदेश निर्मित तेजस विमान (Tejas aircraft) ने कोयंबटूर में सुलूर वायुसेना अड्डे पर आसमान में उड़ान भरी। एयर कमोडोर राहुल गुप्ता, एयर ऑफिसर कमांडिंग ने कहा कि हमारा एकमात्र स्टेशन है जो तीनों प्रकार के विमानों का संचालन करता है जो परिवहन, हेलीकॉप्टर और लड़ाकू विमान हैं। यह एकमात्र बेस है जो तेजस विमान संचालित करता है। हमारा बेस आदर्श रूप से देश के प्रायद्वीपीय भाग में स्थित है।

तेजस के पायलट ग्रुप कप्तान एम सुरेंद्रन ने कहा कि ये हल्के लड़ाकू विमान हैं। तेजस को भारत में स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है। यह हमें इसे आधुनिक तकनीक से उन्नत करने में लाभ देता है। विमान सुरक्षित और चुस्त उड़ान के लिए डिजाइन किए गए हैं। हमारे पास उन्हें नए हथियार प्रणालियों के साथ एकीकृत करने की क्षमता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।