लाइव टीवी

Red Fort Case:दीप सिद्धू के बाद इकबाल सिंह भी गिरफ्तार, लाल किला पर भीड़ को उकसाने का आरोप

Updated Feb 10, 2021 | 11:09 IST

लाल किला केस में दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू के बाद इकबाल सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। इकबाल पर आरोप है कि वो भीड़ को उकसा रहा था।

Loading ...
पंजाब के होशियारपुर से इकबाल सिंह की हुई गिरफ्तारी
मुख्य बातें
  • लाल किला केस में दीप सिद्धू के बाद इकबाल सिंह की हुई गिरफ्तारी
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में पंजाब के होशियारपुर से किया अरेस्ट
  • इकबाल सिंह पर 50 हजार का था इनाम, लाल किले पर लोगों को भड़काने का आरोप

नई दिल्ली। 26 जनवरी को लाल किला केस में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद एक और बड़ी गिरफ्तारी हुई है। अन्य आरोपी इकबाल सिंह 26 जनवरी के लाल किला मामले में वांछित थे और 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था, होशियारपुर से कल रात को सेल के नॉर्टन रेंज द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इकबाल सिंह पर आरोप है कि वो लाल किले पर भीड़ को उकसा रहा था। बता दें कि इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपए का इनाम रखा गया था।

क्या है पूरा मामला
26 जनवरी को देश गणतंत्र दिवस का उत्सव मना रहा था तो दूसरी तरफ किसान संगठन, कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर परेड निकाल रहे थे। किसान संगठनों को दिल्ली के कुछ खास हिस्सों से होकर गुजरना था। लेकिन ट्रैक्टर परेड में शामिल लोगों ने तय रूट को तोड़ा और देश की आन बान और शान के प्रतीक लाल किले तक आ पहुंचे। उत्पातियों का एक दल लाल किले के परकोटे तक जा पहुंचा और पीएम जहां से 15 अगस्त को झंडा फहराते हैं वहां निशान साहिब का झंडा लगा दिया। इसके अलावा परकोटे पर भी तिरंगे के समानांतर झंडा फहराया और उसी दौरान दो कलश की चोरी भी हो गई। 

लाल किले के प्रांगण के अंदर और बाहर जबरदस्त हिंसा हुई जिसमें दिल्ली पुलिस के करीब 400 जवान घायल हो गए। उत्पात की उन करतूतों को दीप सिद्धू ने कैमरों में ना सिर्फ कैद किया था बल्कि लाइव भी किया। उसी दौरान इकबाल सिंह नाम के शख्स पर आरोप है कि उसने लोगों को लाल किले के गेट को तोड़ने के लिए भी उकसाया था। इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज की गई और कुछ वांक्षित आरोपियों के सिर पर इनाम भी रखा। बता दें कि जिस शख्स ने झंडा फहराया था वो अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।