लाइव टीवी

क्या ममता बनर्जी को किसी और सीट की तलाश, बीजेपी और टीएमसी में जुबानी जंग

Updated Apr 02, 2021 | 09:35 IST

नंदीग्राम में दूसरे चरण में मतदान हो चुका है। लेकिन अब पश्चिम बंगाल में इस बात की चर्चा है कि सीएम ममता बनर्जी खुद के लिए किसी और सीट की तलाश कर रही हैं।

Loading ...
ममता बनर्जी, नंदीग्राम से विधानसभा उम्मीदवार
मुख्य बातें
  • दूसरे चरण में नंदीग्राम में डाले गए मत, 80 फीसद से ज्यादा वोटिंग
  • बीजेपी की तरफ से शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को दी चुनौती
  • दोनों पक्षों ने जीत का किया दावा, ममता बनर्जी के बारे में दूसरी सीट से भी लड़ने की अटकलें

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को समाप्त हो गया। भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वह नंदीग्राम से विजयी होंगे और उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक-आधारित चुनाव लड़ने का फैसला किया है बंगाल चुनाव के अंतिम चरण के दौरान बीरभूम क्षेत्र में निर्वाचन क्षेत्र हो सकता है।उन्होंने कहा कि वह (ममता) पश्चिम बंगाल में अपनी राजनीतिक जमीन खो रही हैं।

नाटक कर रही हैं ममता
शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वो  नाटक कर रही है। मुझे विशेष जानकारी है कि वह अब बीरभूम क्षेत्र में अल्पसंख्यक बहुल सीट से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करेगी और पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के अंतिम चरण के दौरान चुनाव लड़ेंगी। नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में टीएमसी सुप्रीमो के साथ  चुनावी लड़ाई में ममता बनर्जी के खास रहे अधिकारी अब खिलाफ है।  

डेरेक ओ ब्रायन ने क्या कहा
इस बीच, टीएमसी ने बनर्जी के अधीर के दावों को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया और कथित तौर पर दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का फैसला किया।टाइम्स नाउ से एक्सक्लूसिव बात करते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, "कोई भ्रम नहीं है ... ममता बनर्जी ने नंदीग्राम जीता है। वह किसी अन्य सीट से नहीं लड़ रही हैं। यह काम में भाजपा की गंदी चाल है। स्पष्ट करने के लिए कुछ भी नहीं है क्योंकि वह नंदीग्राम जीत रही है और तृणमूल बंगाल जीत रही है।

पीएम मोदी ने क्या कहा था
पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ममता बनर्जी ने अफवाहों ’के दौरों पर सवाल किया कि वह दूसरे विधानसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करेंगे।दीदी, क्या इस अफवाह में कोई सच्चाई है कि आप किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं? पहले आप वहां गए (नंदीग्राम), और लोगों ने आपको जवाब दिया। यदि आप कहीं और जाते हैं, तो बंगाल के लोग तैयार हैं।

पीएम मोदी कर रहे हैं गुमराह
पीएम के आरोपों का जवाब देते हुए, AITC ने ट्वीट किया: "दीदी नंदीग्राम जीत रही हैं। दूसरी सीट से उनके लड़ने का सवाल नहीं उठता है। नरेंद्र मोदी जी, लोगों को गुमराह करने के आपके प्रयासों से पीछे हट जाते हैं, इससे पहले कि वे  नामांकन के अंत के साथ अपना झूठ देखें। 2024 में सुरक्षित सीट की तलाश करें, क्योंकि आपको वाराणसी में चुनौती दी जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।