लाइव टीवी

कांग्रेस से निकलते ही जयवीर शेरगिल के बदले सुर, बताया क्या है राजपथ- कर्तव्यपथ में अंतर

Updated Sep 06, 2022 | 09:31 IST

केंद्र सरकार ने राजपथ के नाम को बदलकर कर्तव्यपथ करने का फैसला किया हैं। इस फैसले पर सियासी अल्फाजों के जरिए निशाना साधा जा रहा है। लेकिन कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके जयवीर शेरगिल ने खास अंदाज में प्रशंसा की।

Loading ...
जयवीर शेरगिल, कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता
मुख्य बातें
  • अब राजपथ को जाना जाएगा कर्तव्यपथ के नाम से
  • केंद्र सरकार का निर्णय
  • कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने सराहा

भारत सरकार ने राजपथ के नाम को बदलने का फैसला(फिलहाल आधिकारिक ऐलान नहीं) किया है। राजपथ को अब कर्तव्यपथ के नाम से जाना जाएगा। सरकार के इस फैसले पर सियासी प्रतिक्रिया आनी थी और प्रतिक्रियाएं आई भीं। लेकिन एक खास प्रतिक्रिया उस शख्स की तरफ से आई जो अब कांग्रेस के हिस्सा नहीं है। कांग्रेस में रहते हुए पार्टी की बात रखने वाले जयवीर शेरगिल ने केंद्र सरकार के फैसले को सराहा और खास अंदाज में प्रतिक्रिया भी दी। जयवीर शेरगिल ने कहा कि राजपथ से "कार्तव्यपथ" में बदलने का शानदार निर्णय। कर्तव्यपथ लोक सेवा के मूल सार की याद दिलाता है कि यह "शासन करने का अधिकार नहीं बल्कि "सेवा करने का कर्तव्य है।
 

जयवीर शेरगिल के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर अलग अलग तरह के रिएक्शन आए। 

  • कांग्रेस छोडते ही सबको सद्बुद्धि आ जाती है
  • लग रहा है सर आपका भी सत्य जल्दी परशान होने वाला है।
  • बीजेपी मुख्यालय पर जल्द ही मिलते हैं।
     

राजेडी ने केंद्र सरकार को घेरा

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राज्यसभा सांसद और दिल्ली यूनिर्विसिटी (डीयू) में प्रोफेसर मनोज झा ने इस मसले पर केंद्र को घेरने की कोशिश की।उन्होंने ट्वीट किया, "पहले रेस कोर्स रोड लोक कल्याण मार्ग बना। अब राजपथ कर्तव्य पथ हो चला लेकिन आज की सबसे बड़ी चुनौतियों मसलन बेरोज़गारी,मंहगाई/बिगड़ते सामाजिक सौहार्द पर इसका पॉजिटिव प्रभाव हो तो सब स्वीकार्य है.लोकोन्मुख सरोकारों पर चुप्पी और काबिलियत सिर्फ सड़कों के नाम बदलने की हो तो क्या कहें?"

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।