लाइव टीवी

Jammu Kashmir: 30 साल बाद घाटी में लौटी सिनेमा की रौनक! पुलवामा और सोपिया में LG ने किया मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन

Updated Sep 18, 2022 | 14:50 IST

कश्मीर में जब चरमपंथियों का प्रभाव बढ़ना शुरू हुआ था, तब सुरक्षा कारणों के कारण घाटी में मौजूद सिनेमा घरों को बंद कर दिया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मल्टीप्लेक्स में एलजी मनोज सिन्हा
मुख्य बातें
  • 90 के दशक में जब आतंकवाद ने घाटी में पैर पसारा तब बंद हो गए थे सिनेमा हॉल
  • इसके बाद अब घाटी में फिर से लौट रही है सिनेमाई रौनक
  • अभी और मल्टीप्लेक्स खोलने की है योजना

जम्मू-कश्मीर में 30 सालों बाद अब लोग फिर से सिनेमा का लुफ्ट उठा सकेंगे। घाटी में एक बार फिर से सिनेमाई रौनक लौटनी शुरू हो गई है।  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कश्मीर में दो सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया। जिसमें से एक शोपियां में है और एक पुलवामा में। 

एलजी मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- "जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है! पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन। यह मूवी स्क्रीनिंग से लेकर इन्फोटेनमेंट और युवाओं के कौशल की सुविधाएं प्रदान करेगा।"

घाटी में फिर से सिनेमाई मनोरंजन जादू मल्टीप्लेक्स ग्रुप लेकर आया है। इसी ग्रुप ने यहां पर मल्टीप्लेक्स खोला है। जादू ग्रुप सरकार की मदद से यहां मल्टीप्लेक्स खोल रहा है। आने वाले महीनों में आदमपुर, खटुआ और भद्रवाह में कुछ और थिएटर आ सकते हैं। कंपनी 25 मल्टीप्लेक्स कश्मीर में खोलने की तैयारी कर रही है। 

दरअसल 80 और 90 के दशक की शुरुआत में जब घाटी में आतंकवाद के बढ़ा तो वहां के सिनेमाघर बंद हो गए। तब घाटी में 15 सिनेमा हॉल थे। जो आतंकियों के हमले के बाद बंद हो गए थे। 2000 के आसपास इन्हें फिरे से खोलने की कोशिश की गई थी, लेकिन चरमपंथियों के हमले के कारण बंद करनी पड़ गई। जिसके बाद इस क्षेत्र के लोगों को फिल्म देखने के लिए 4-6 घंटे का सफर तय करना पड़ता था। 

ये भी पढ़ें- जिस F-16 को अभिनंदन ने चटाई थी धूल, उस 'खटारा' के लिए पाक को US देगा 3580 करोड़; फिर भी भारत के सामने रहेगा 'बौना'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।