लाइव टीवी

Japanese Encephalitis: असम में जापानी इंसेफेलाइटिस का कहर, 3 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 47

Updated Jul 30, 2022 | 09:01 IST

Japanese Encephalitis: बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को बारपेटा, चिरांग और दर्रांग जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है। एनएचएम ने बताया कि शुक्रवार को आए सात नए मामलों में जोरहाट के दो और बोगाईगांव, चराईदेव, दर्रांग, डिब्रूगढ़ और कोकराझार के एक-एक मरीज शामिल हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
असम में जापानी इंसेफेलाइटिस का कहर, अब तक 47 की गई जान। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • असम में जापानी इंसेफेलाइटिस का कहर जारी
  • जापानी इंसेफेलाइटिस से शुक्रवार को हुई 3 और मरीजों की मौत
  • असम में अब तक जापानी इंसेफेलाइटिस से 47 लोगों की हुई मौत

Japanese Encephalitis: असम में शुक्रवार को जापानी इंसेफेलाइटिस से तीन और लोगों की मौत होने से राज्य में इस बीमारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 47 तक पहुंच गई है। आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के मुताबिक शुक्रवार को जापानी इंसेफेलाइटिस के सात नए मामले आए जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 294 लोगों के इस बीमारी के चपेट में आने की पुष्टि हो चुकी है।

असम में जापानी इंसेफेलाइटिस का कहर जारी

Monkeypox Explainer: 'मंकीपॉक्स' के क्या हैं लक्षण और इससे बचने के तरीके, जानें इस बीमारी की ABCD,देखें ये Video

बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को बारपेटा, चिरांग और दर्रांग जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है। एनएचएम ने बताया कि शुक्रवार को आए सात नए मामलों में जोरहाट के दो और बोगाईगांव, चराईदेव, दर्रांग, डिब्रूगढ़ और कोकराझार के एक-एक मरीज शामिल हैं। बुलेटिन के मुताबिक दक्षिण सालमारा, दीमा हसाओ और कार्बी आंगलोंग को छोड़कर राज्य के सभी जिले इस बीमारी से प्रभावित हैं।

Monkeypox: मंकीपॉक्स वायरस क्या है, कितना खतरनाक है, कैसे फैलता है और क्या है इलाज? जानिए डॉ अंशुमान कुमार से

नगांव में आए जापानी इंसेफेलाइटिस के सबसे अधिक मामले

जापानी इंसेफेलाइटिस के नगांव में सबसे अधिक 44 मामले आए हैं। इसके अलावा जोरहाट में 39 और गोलाघाट में 34 मरीजों की पुष्टि हुई है। एनएचएम के मुताबिक मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्य के सभी नौ मेडिकल कॉलेज और 10 जिला अस्पतालों को आईसीयू और प्रयोगशाला जांच की सुविधा के साथ तैयार रखा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।