लाइव टीवी

मंत्री लेसी सिंह पर जेडीयू एमएलए बीमा भारती ने साधा निशाना, हत्या-फिरौती में शामिल होने का लगाया आरोप

Updated Aug 18, 2022 | 07:37 IST

बिहार की राजनीति में कार्तिकेय सिंह के बाद मंत्री लेसी सिंह भी चर्चा में हैं। जेडीयू कोटे से मंत्री लेसी सिंह पर उन्हीं की पार्टी की विधायक बीमा भारती ने संगीन आरोप लगाते हुए कहा है कि मंत्री जी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
बिहार सरकार में मंत्री हैं लेसी सिंह
मुख्य बातें
  • रूपौली से बीमा भारती जेडीयू की विधायक
  • पूर्णिया के धमदाहा से लेसी सिंह विधायक
  • लेसी सिंह पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

क्या नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू आंतरिक कलह से गुजर रही है। दरअसल मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद पार्टी की विधायक बीमा भारती ने मंत्री लेसी सिंह पर जमकर आरोप लगाए। उनके मुताबिक लेसी सिंह और उनका बेटा हत्या और फिरौती के मामले में संलिप्त हैं। इसके साथ ही वो पार्टी विरोधी गतिविधि में भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हत्या और जबरन वसूली सहित कुछ गंभीर आरोपों का सामना करने के बावजूद बिहार सरकार में लेशी सिंह को मंत्री क्यों बनाया। यदि नीतीश कुमार उन्हें कैबिनेट मंत्री पद से नहीं हटाते हैं, तो मैं विधायक पद और पार्टी से इस्तीफा दे दूंगी और मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना देंगे।"

इसलिए मेरी बेटी चुनाव हार गई
रूपौली से विधायक बीमा भारती ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश कीं लेकिन समय नहीं मिला। क्योंकि उनके कार्यालय ने मुझे मुख्यमंत्री से मिलने और अपनी चिंता उनके सामने रखने का समय नहीं दिया। सिंह राजपूत जाति के हैं, लेकिन उच्च जाति के मतदाता जद-यू को वोट नहीं देंगे। नगर परिषद (नगर परिषद) चुनाव के दौरान, उन्होंने और उनके बेटे ने मेरी बेटी के खिलाफ प्रचार किया। परिणामस्वरूप सिर्फ तीन वोटों से उनकी बेटी चुनाव हार गई।


बूटन सिंह के नाम पर चलता है वसूली का खेल

सिंह सीमांचल क्षेत्र में अपने दिवंगत पति बूटन सिंह के नाम पर जबरन वसूली करता था, जो इलाके का एक खूंखार गैंगस्टर था। उसने पूर्णिया के भट्टा बाजार में एक बड़ा होटल बनाया है। होटल के निर्माण के लिए उसने पैसे कैसे प्राप्त किए। रूपौली निर्वाचन क्षेत्र से जद (यू) के चार बार विधायक रहीं भारती नीतीश कुमार सरकार में 3 जून, 2019 से 16 नवंबर, 2020 तक गन्ना मंत्री थीं। जबकि लेसी सिंह पूर्णिया के धमदाहा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं और वर्तमान में नीतीश सरकार में उर्वरक और उपभोक्ता मामलों के मंत्री के पद पर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।