लाइव टीवी

तिरंगा अपने घर में रखो- BJP के अभियान पर बोले फारूख अब्दुल्ला, शहजाद पूनावाला ने पूछा- फिर कौन सा उठाना चाहते हैं झंडा?

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 06, 2022 | 17:32 IST

जम्मू और कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता पहले भी विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
पत्रकारों से बातचीत करते हुए फारूख अब्दुल्ला।
मुख्य बातें
  • BJP के अभियान को लेकर झल्ला कर बोले फारूख अब्दुल्ला
  • बोले- ध्यान से मनाएं ईद और गरीबों की करें मदद
  • बीजेपी का पलटवार- ये गुपकार नहीं बल्कि गद्दार गैंग है

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तिरंगा अभियान को लेकर विवादित बयान दिया है। बुधवार (छह जुलाई, 2022) को पत्रकारों ने जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने दो टूक कहा कि वे तिरंगा को अपने घर में रखें। 

दरअसल, पत्रकार उनसे सवाल पूछ रहे थे। इस बीच, वह बोले- बहुत ही ध्यान से ईद मनाएं और गरीबों की मदद करें। देखिए, उन्होंने आगे क्या कहाः

अब्दुल्ला की इस टिप्पणी पर बीजेपी के प्रवक्ता ने फोन पर टाइम्स नाउ नवभारत को बताया,  "देखिए, यह वही लोग हैं, जो बार-बार पाकिस्तान के साथ सुर से सुर मिलाते हैं। जो चीन की मदद लेकर 370 को फिर से बहाल करना चाहते हैं। जो कहते हैं कि कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं है। यही लोग बुरहान वानी और अफजल गुरु की पैरवी करते हैं।"

लोगों का दिल जीतने पर ही होगी जम्मू-कश्मीर में शांति, भारतीय मुसलमानों पर करें भरोसा- फारूक अब्दुल्ला

वह आगे बोले- यही वजह है कि जब श्रीनगर में लाल चौक और लाल किला पर तिरंगा आज लहरा रहा है...पूरे देश में हमारी बात हो रही है। जिस प्रकार से 370 की दीवार हटने के बाद जम्मू और कश्मीर का एकीकरण हुआ है। ये लोग इसी वजह से परेशान हैं। ये बार-बार पाकिस्तान और आतंकियों की पैरवी करते हैं, जिससे पता लगता है कि इन्हें तिरंगा से दिक्कत है। 

बकौल बीजेपी प्रवक्ता, "उनका कौन सा झंडा है? यह बात उनसे पूछी जानी चाहिए। यदि तिरंगा घर पर रखा जाए तो वह कौन सा झंडा उठाना चाहते हैं। लाल या हरा? यह उनसे पूछा जाना चाहिए। देखिए चुनाव आ रहे हैं और तुष्टिकरण की राजनीति चरम पर है। यह गुपकार गद्दार की तरह बात कर रहे हैं।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।