लाइव टीवी

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को पत्रकार राणा अय्यूब ने किया खारिज, तथ्यों में दम नहीं

Updated Feb 11, 2022 | 19:37 IST

प्रवर्तन निदेशालय ने पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ एक वेबसाइट ketto.com के माध्यम से मदद और चैरिटी के नाम पर एकत्र किए गए धन का कथित रूप से दुरुपयोग करने के मामले में 1.77 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है।

Loading ...
मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को पत्रकार राना अय्यूब ने किया खारिज, आधारहीन, तथ्यों में दम नहीं
मुख्य बातें
  • मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप से पत्रकार राणा अय्यूब का इनकार
  • राणा अय्यूब ने कहा कि आरोप में दम नहीं
  • एफसीआरए की इजाजत के बगैर फंड इकट्ठा करने का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी संपत्ति कुर्क करने के बाद पत्रकार राणा अय्यूब ने शुक्रवार को एक लंबा समाचार पत्र लिखा, जिसमें आरोपों को पूरी तरह से निराधार और दुर्भावनापूर्ण बताया गया।अय्यूब ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मीडिया द्वारा रिपोर्ट किए गए विभिन्न आरोप जो ईडी के 04.02.2022 के प्रोविजनल अटैचमेंट ऑर्डर के कब्जे में हैं जिनकी एक प्रति मेरे पास नहीं है, पूरी तरह से निराधार, दुर्भावनापूर्ण और काल्पनिक हैं।

राणा अय्यूब का क्या कहना है
अपने बयान में, उन्होंने COVID-19 महामारी के दौरान राहत कार्य करने के लिए कई दान अभियानों के माध्यम से प्राप्त विभिन्न निधियों को समझाने की कोशिश की।केटो पर किए गए अपने तीन सार्वजनिक अभियानों में, मैंने कुल 2,69,44,679 (लगभग 26.9 मिलियन) जुटाए थे। मैंने अपने द्वारा किए गए राहत कार्यों के लिए सभी बिल और चालान उपलब्ध कराए हैं, जो कि मेरे द्वारा किए गए राहत कार्यों के लिए है। 

1.77 करोड़ की संपत्ति हुई है कुर्क
ईडी ने राणा अय्यूब की 1.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की हैजो उनके खिलाफ एक वेबसाइट - ketto.com के माध्यम से मदद और दान के नाम पर एकत्र किए गए धन का कथित रूप से दुरुपयोग करने के लिए उनके खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में है। ईडी के एक अधिकारी ने कहा था कि अय्यूब ने कथित तौर पर धन का दुरुपयोग किया और व्यक्तिगत खर्चों के लिए उन्हें दूसरे खाते में भेज दिया।

Journalist Rana Ayyub : कौन हैं ED के रडार पर आने वाली महिला पत्रकार राणा अय्यूब, करती रही हैं विवादित Tweets

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।