लाइव टीवी

कमलनाथ ने किया राम मंदिर का समर्थन तो कांग्रेस सांसद ने कर दी सोनिया से शिकायत, पूर्व CM ने दिया जवाब

Updated Aug 17, 2020 | 07:09 IST

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर का समर्थन किया तो उन्हीं की पार्टी के एक सांसद ने सोनिया गांधी से उनकी शिकायत कर दी।

Loading ...
मंदिर का सपोर्ट करने पर कांग्रेस MP ने की कमलनाथ की शिकायत
मुख्य बातें
  • राम मंदिर का समर्थन करने पर सोनिया गांधी से हुई थी कमलनाथ की शिकायत
  • कमलनाथ ने दिया जवाब, कहा- राम मंदिर पर लिए गए स्टैंड पर मैं आज भी कायम हूं
  • कांग्रेस सांसद ने शिकायत में कहा था कि मंदिर का समर्थन करना अस्थायी सफलता के लिए झुकने जैसा है

नई दिल्ली: इसी महीने की पांच तारीख को जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ था तो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने न केवल इसका स्वागत किया बल्कि उससे एक दिन पहले उन्हें भगवा वस्त्र धारण करते हुए अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी ट्वीटर की प्रोफाइल तस्वीर तक बदल डाली और इसमें वो भगवा वस्त्र धारण किए हुए नजर आए। कमलनाथ का इस तरह राम मंदिर निर्माण को समर्थन देना उन्हीं की पार्टी के एक सांसदो को रास नहीं आया और उन्होंने इसे लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से शिकायत कर दी।

कांग्रेस सांसद ने उठाए थे सवाल

केरल  के त्रिशूर से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन  ने सोनिया गांधी गांधी को लिखे पत्र में  पार्टी नेताओं द्वारा राम मंदिर निर्माण का सपोर्ट करने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि यह एक अस्थायी सफलता के लिए झुकने जैसा है। उन्होंने इस पत्र में दिग्विजय सिंह की तरफ भी इशारा किया जिन्होंने राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए इसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया था। अब प्रतापन के इस पत्र पर कमलनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कहा कि वह अयोध्या के राम मंदिर  मसले पर अपनी पार्टी की लाइन पर ही चले हैं।

कमलनाथ ने दिया जवाब

 कमलनाथ ने कहा, 'वह राम मंदिर पर पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी और पूर्व पीएम राजीव गांधी द्वारा उठाए गए रुख पर कायम रहे हैं।  इसे किसी अन्य परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जाना चाहिए। राजीव जी ने 1985 में राम मंदिर का ताला खुलवाया था। हम बाबरी मस्जिद गिराए जाने के खिलाफ थे। कांग्रेस का रुख साफ था कि हम इस पर अदालत के फैसले का पालन करेंगे।' कमलनाथ ने आगे कहा, 'मैंने छिंदवाड़ा  (कमलाथ का गृह जिला) में सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनवाया। मैं एक धर्माभिमानी हिंदू हूं, जिसका अन्य सभी धर्मों के प्रति बहुत सम्मान है। क्या भाजपा ने हिंदू धर्म का पेटेंट कराया है। क्या उन्होंने धर्म और भगवान राम के लिए एजेंसी ली है।

राम मंदिर के 11 चांदी की ईंदे भेजने का किया था ऐलान

आपको बता दें कि कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 चांदी की ईंटें भेजने की भी घोषणा की थी। मीडिया से बातचीत में कमलनाथ ने कहा, 'हम मध्य प्रदेश की जनता की तरफ से चांदी से बनीं 11 ईंटें अयोध्या भेज रहे हैं। ये ईंटें कांग्रेस सदस्यों से मिले दान के पैसे से खरीदी गई हैं। कल (5 अगस्त) ऐतिहासिक दिन है। इस दिन की प्रतीक्षा पूरा देश कर रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।