लाइव टीवी

Karnataka Corona Havoc: कर्नाटक में बेकाबू होती दिख रही 'कोरोना की रफ्तार', 50 हजार से ज्यादा मामले,19 की गई जान

Updated Jan 24, 2022 | 07:10 IST

Karnataka Corona Update: एक दिन बाद कर्नाटक में कोरोना के नए मामलों में फिर उछाल आया है। राज्‍य में संडे को 50 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए वहीं इस दौरान इस महामारी की वजह से 19 लोगों की जान भी चली गई।

Loading ...
कर्नाटक में बेकाबू होती दिख रही कोरोना की रफ्तार

Karnataka Increasing Corona Cases: कर्नाटक में संडे को कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से पीड़ित 50,210 नए मरीज़ मिले जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 35,17,682 हो गए हैं जबकि 19 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या 38,582 हो गई है।

यह दूसरी बार है जब डेली केसों की संख्या 50 हजार के पार गई है। पिछले साल पांच मई को 50,112 नए मरीज मिले थे। हालांकि तब मृतक संख्या 346 थी जबकि आज 19 है।

वहीं एक दिन पहले कनार्टक में शनिवार को कोरोना के 42,470 नए केस सामने आए थे शनिवार को राज्‍य में 26 और लोगों की कोविड से मौत हो गई थी और ये मामले शुक्रवार की अपेक्षा कम थे लेकिन एक दिन बाद फिर नए मामलों में उछाल आया है। 

अपने दैनिक बुलेटिन में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कुल 31,21,274 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं और राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 3,57,796 है।

बेंगलुरु में 26,299 नए मामले मिले हैं और आठ लोगों की जान गई

रविवार को सामने आए कुल मामलों में से आधे से अधिक सिर्फ बेंगलुरु से ही रिपोर्ट हुए हैं। बेंगलुरु में 26,299 नए मामले मिले हैं और आठ लोगों की जान गई है। विभाग के मुताबिक, आज संक्रमण दर 22.77 फीसदी रही।

राज्य में 100 फीसदी पात्र आबादी को कोविड टीके की पहली खुराक लगी

वहीं कर्नाटक ने रविवार को अपनी शत प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक लगाने की उपलब्धि हासिल कर ली, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने यह जानकारी दी, सुधाकर ने यह भी दावा किया कि कर्नाटक देश में यह उपलब्धि हासिल करने वाला पहला राज्य बन गया है। सुधाकर ने ट्वीट किया, 'हमने यह कर दिया। शत प्रतिशत लोगों को पहली खुराक लगाने की उपलब्धि हासिल करने में ठीक एक साल और सात दिन लगे। कर्नाटक देश (चार करोड़ से ज्यादा वयस्क आबादी) में यह कमाल हासिल करने वाला पहला राज्य बन गया है। सभी स्वास्थ्य कर्मियों और जिला प्रशासन की इस उपलब्धि के लिए तारीफ की जानी चाहिए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।