लाइव टीवी

KMC Election: कोलकाता में निकाय चुनाव की वोटिंग में धांधली! बीजेपी ने आरोप लगाते हुए जारी किया वीडियो

Updated Dec 19, 2021 | 12:15 IST

KMC Election News: पश्चिम बंगाल में फिर सियासी टकराव देखने को मिल रहा है। कोलकाता में आज नगर निगम के चुनाव में पोलिंग हो रही है और इसमें बीजेपी तथा टीएमसी कार्यकर्ताओ के बीच झड़प देखने को मिल रही है।

Loading ...
KMC Election:BJP ने धांधली का आरोप लगाते हुए जारी किया वीडियो
मुख्य बातें
  • कोलकाता में निकाय चुनाव के लिए आज डाले जा रहे हैं वोट
  • अमित मालवीय ने ट्वीट किया वीडियो-'CCTV पर स्टिकर लगा रहे TMC के गुंडे'
  • BJP प्रत्याशी को बूथ में जाने से रोका ! पुलिस-BJP कार्यकर्ताओं में झड़प

कोलकाता:  कोलकाता नगर निगम (KMC) के सभी 144 वार्ड में आज सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 दिशा निर्देशों के सख्ती से पालन के बीच मतदान जारी है। इस बीच कुछ जगहों पर मतदान में गड़बड़ी और कुछ जगहों पर टीएमसी तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर सामने आ रही है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव नीलांजन शांडिल्य ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। 

बीजेपी ने उठाए सवाल

चुनाव आयोग के निष्पक्ष चुनाव कराने के दावों पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं और मतदान में गड़बड़ी और धांधली का आरोप लगाया है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने वीडियो शेयर कर टीएमसी पर धांधली का आरोप लगाया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कथित तौर पर मतदान केंद्र के अंदर एक शख्स सीसीटीवी कैमरे में टेप लगा रहा है, वीडियो 18 दिंसबर यानि बीते कल का बताया जा रहा है। मालवीय ने लिखा, 'कोर्ट ने केएमसी चुनाव के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश दिया लेकिन टीएमसी के गुंडों ने उन पर स्टिकर चिपका दिए हैं। पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग इस कदाचार और इसके परिणामस्वरूप चुनावों में धांधली के प्रयास को रोकने के लिए क्या कर रहा है? यह कोर्ट के आदेश का घोर उल्लंघन है।'

ये भी पढ़ें: पेगासस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार को 'सुप्रीम' झटका, जानें क्या है वजह

बीजेपी ने जारी किया वीडियो

 वहीं भाजपा ने अपने उम्मीदवार को बूथ में जाने से रोकने का आरोप  भी लगाया जिसके बाद पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। एक दूसरा वीडियो ट्वीट करते हुए अमित मालवीय ने लिखा, 'स्वतंत्र और निष्पक्ष केएमसी चुनाव? यहां कोलकाता पुलिस को वार्ड 7 से भाजपा उम्मीदवार ब्रजेश झा के साथ मारपीट करते देखा जा सकता है। किसके इशारे पर वे भाजपा उम्मीदवारों को धमका रहे हैं? गृह मंत्री, ममता बनर्जी या उनके भतीजे, कौन हैं अब सुपर सीएम?' पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग और न्यायालयों को ध्यान देना चाहिए।'

शाम पांच बजे तक होगी वोटिंग

 कोलकाता में 4959 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है और यह शाम पांच बजे तक चलेगा। पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि कोलकाता पुलिस के लगभग 23,000 कर्मियों को शहर भर में तैनात किया गया है और शहर भर में महत्वपूर्ण स्थानों पर 200 से अधिक पुलिस चौकियां भी स्थापित की गई हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार निकाय बोर्ड में बने रहने के लिए संघर्ष कर रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी चुनाव मैदान में हैं। मतगणना 21 दिसंबर को होगी।

ये भी पढ़ें: TMC Politics: ममता बनर्जी का 2024 का गेमप्लान, बढ़ा रहीं टीएमसी का कुनबा 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।