लाइव टीवी

कश्मीर: कुपवाड़ा के गांव में भारी मात्रा में हथियार बरामद, 10 पिस्तौल,17 मैगजीन, 5 हथगोले जब्त

Updated Apr 19, 2022 | 11:24 IST

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक गांव से 10 पिस्तौल, पिस्तौल की 17 मैगजीन, पिस्तौल के 54 कारतूस और पांच हथगोले जब्त किए गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कुपवाड़ा जिले में हथियार बरामद
मुख्य बातें
  • तीन साल बाद 30 जून से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा।
  • बारामुला  जिले में पीएम पैकेज के तहत रह रहे कश्मीरी पंडितों को धमकी भरा पत्र मिला है।
  • पिछले कुछ समय से जम्मू और कश्मीर में प्रवासी श्रमिक और कश्मीर पंडित आतंकियों के निशाने पर हैं।

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक गांव से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उसके अनुसार करनाह तहसील के ताड़ गांव में तलाशी अभियान के दौरान 10 पिस्तौल, पिस्तौल की 17 मैगजीन, पिस्तौल के 54 कारतूस और पांच हथगोले जब्त किए गए।

30 जून से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा

इतनी भारी संख्या में हथियार मिलना सुरक्षा बलों के  लिए बड़ी चिंता का विषय बन सकता है। क्योंकि करीब तीन साल बाद, 30 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। पिछले दो साल से कोविड और उसके पहले साल 2019 में अनुच्छेद 370 खत्म होने की वजह से अमरनाथ यात्री नहीं हो पाई थी। श्रीनगर से करीब 135 किमी दूर बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए होनी वाली अमरनाथ यात्रा हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहती है। कई बार यात्रा के दौरान हमले भी हो चुके हैं।

कश्मीरी पंडितों को धमकी भरा खत मिला

इस बीच बारामुला  जिले में पीएम पैकेज के तहत रह रहे कश्मीरी पंडितों को धमकी भरा पत्र मिला है। पीएम पैकेज कर्मचारी एसोसिएशन द्वारा डिप्टी कमिशनर (डीसी) को लिखे गए पत्र के अनुसार 12 अप्रैल को वीरवान पंडित कॉलोनी के लोगों को धमकी भरा पत्र मिला था। पत्र के खतरे को देखते हुए एसोसिएशन ने मांग  की है कि सरकार उनकी सुरक्षा की फिर से समीक्षा करे। और जरूरी होने पर कर्मचारियों का ट्रांसफर भी किया जाय। जिससे उन्हें अपनी सुरक्षा का भरोसा हो सके। 

Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू होगी, 43 दिनों तक चलेगी, श्राइन बोर्ड की बैठक में फैसला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।